ये हैं मध्य प्रदेश के 5 मोस्ट रोमांटिक प्लेस, शादी के बाद हनीमून पर यहां जरूर जाएं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1089520

ये हैं मध्य प्रदेश के 5 मोस्ट रोमांटिक प्लेस, शादी के बाद हनीमून पर यहां जरूर जाएं

हम आपको मध्य प्रदेश के सबसे अच्छे रोमांटिक डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आप अपने स्पेशल डे को कभी ना भूलने वाला दिन बना सकते हैं.

ये हैं मध्य प्रदेश के 5 मोस्ट रोमांटिक प्लेस, शादी के बाद हनीमून पर यहां जरूर जाएं

शादी एक ऐसा खास दिन होता हैं जो हर किसी की ज़िंदगी में सिर्फ़ एक बार आता हैं. ऐसे में सभी नए जोड़े की चाह होती हैं अपनी शादी या हनीमून को यादगार बनाए. लेकिन लोगों के लिए ऐसे में बेस्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन ( romantic destinations) को पसंद कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आप भी ऐसे ही किसी खास जगह की तलाश में है तो हम आपको मध्य प्रदेश के सबसे अच्छे रोमांटिक डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आप अपने स्पेशल डे को कभी ना भूलने वाला दिन बना सकते हैं.

 मांडू

इस लिस्ट में सबसे पहले आता है मांडू, मांडू मध्य प्रदेश का एक ऐतिहासिक और बेहद सुंदर आकर्षित करने वाला टूरिस्ट प्लेस है. यह खूबसूरत दिखने वाली जगह विंध्याचल की पहाड़ियों की ऊंचाई पर हैं. यहां दूर- दूर से लोग इस जगह का खूबसूरत नज़ारा देखने के लिए आते हैं. मांडू पहाड़ों और चट्टानों का क्षेत्र है. यहां सदियों पुरानी ऐतिहासिक इमारतें है जो हमें उस बीते जमाने की गाथा सुनाती है. इनमें रानी रूपमति का महल, हिंडोला महल, अशरफी महल और जहाज महल खास हैं स्मारकों के साथ-मांडू कपल्स के देखने के लिए एक शानदार जगह हैं.

fallback

रीवा 
रीवा मध्य प्रदेश का ऐसा शहर है जहां आपको एक अलग ही तरह का सुकून मिलेगा. अगर आपको तालाब देखना और इतिहास से जुड़े चीज़ो से लगाओ है तो आपको यह जगह जरूर पसंद आएंगा. क्योंकि यहां इस छोटे से सुरम्य शहर में आपको गोविंदगढ़ पैलेस, रीवा किला और क्योंटी झरना आपका दिल जरूर जीत लेगा. कप्पल रीवा में रानी तालाब की यात्रा करे सकते हैं कहा जाता है कि तालाब के पास आप जो कुछ भी सच्चे मन से चाहो वह पूरा हो जाता हैं.

fallback

 

बांधवगढ़

अगर आप एक एनिमल लवर हैं और रोमांटिक कपल हैं तो ऐसे में आपको बांधवगढ़ जरूर जाना चाहिए. यह मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में स्थित है. इस जंगल में आपको शाही बंगाल के बाघ, सफेद बाघ, लंगूर, हिरण, हाथी, प्राइमेट और अनेक प्रकार के लुप्तप्राय पक्षियों का घर देखने को मिलेगा. बांधवगढ़ किला पूरे वन क्षेत्र का मनमोहक जगह हैं. इतना ही नहीं हनीमून कपल्स के लिए पार्क के अंदर रोमांटिक रहने के विकल्प भी हैं.

fallback

अमरकंटक

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में स्थित अमरकंटक, अमरकंटक में  नर्मदा, सोन और जोहिला नदी का सबसे लोकप्रिय जगहों में से एक हैं. यहां घने जंगलों के साथअमरकंटक की अद्भुत स्थलाकृति, सोन नदी और नर्मदा नदी विपरीत दिशाओं में बहती है और सतपुड़ा पहाड़ियों को घेरती है.यह हनीमून मनाने वालों के लिए सबसे फ़ेवरेट जगहों में से एक माना जाता है. अमरकंटक के शांत और हरे भरे जंगलों में से आपका जाने का बिल्कुल मन भी करेगा. कहा जाता है कि भगवान शिव और उनकी पुत्री नर्मदा यहां निवास करते थे. इतना ही नहीं अमरकंटक में गर्म पानी का झरना है जिसे लेकर कहते है कि यह झरना औषधीय गुणों से परिपूर्ण है और इसमें नहाने व्यक्ति अपने रोगों से निजात पता है.

fallback

पचमढ़ी 
मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में है पचमढ़ी एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. पहाड़ों की ऊंचाई से गिरते झरने, यहां की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं. यहां का सिल्वर फॉल तो देखने लायक है,यही नहीं अगर आप यहाँ जाते हैं तो धूपगढ़ सनराइज और सनसेट जरुर देखने जाए.साथ ही यह ट्रेकिंग, हाइकिंग के लिए काफी फेमस जगह है.

fallback

Trending news