महिला पर चढ़ा पशु प्रेमः पति और बच्चों को छोड़कर करना चाहती है पशुओं की सेवा
Advertisement

महिला पर चढ़ा पशु प्रेमः पति और बच्चों को छोड़कर करना चाहती है पशुओं की सेवा

भोपाल (bhopal) की एक महिला पर पशु प्रेम इस कदर हावी हुआ है कि वह अपनी 30 साल पुरानी शादीशुदा जिंदगी से निजात चाहती है. जिसके लिए उसने फैमिली कोर्ट (Family Court) में आवेदन किया है.

सांकेतिक तस्वीर

भोपालः अब तक आप ने कई महिलाओं को अपना परिवार जोड़ने के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगाते हुए देखा होगा. लेकिन राजधानी भोपाल से एक बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां एक महिला ने फैमली कोर्ट में आवेदन कर मांग की है उसे पारिवारिक बंधन से आजादी मिलनी चाहिए, क्योंकि वह अब पशुओं की सेवा करना चाहती है.

पशुओं की सेवा करना है
दरअसल, राजधानी भोपाल की एक महिला का पशुओं से प्रेम इस कदर बढ़ गया कि पशुओं की सेवा करने के लिए वह अपने 30 साल पुराने शादीशुदा बंधन से मुक्ति चाहती है. इसके लिए महिला ने भोपाल के फैमिली कोर्ट में आवेदन भी किया है. महिला का कहना है कि उसे अब पशुओं की देखभाल और उनकी सेवा करना है, इसलिए वह अपने बच्चों और पति को छोड़ना चाहती है, ताकि वह अपना काम अच्छे से कर सके.

आगे का जीवन पशुओं को समर्पित करना है
भोपाल फैमिली कोर्ट में पारिवारिक मामलों की काउसंलर नेरुन्निशा ने बताया कि महिला पर पशु प्रेम इस कदर हावी है कि वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है. उसका कहना है कि वह अपना आगे का जीवन पशुओं की सेवा में समर्पित करना चाहती है. काउसंलर ने बताया कि महिला के पति के लाख समझाने के बाद भी महिला मानने को तैयार नहीं है. यहां तक की एक मां होते हुए वह अपने बच्चों की मिन्नतें भी सुनने को तैयार नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः भाजपा नेता ने कराया ऐसा वेडिंग फोटोशूट, तस्वीरों पर मचा हंगामा, जांच के आदेश

मेनका गांधी को मानती है आदर्श
काउंसलर नेरुन्निशा का कहना है कि महिला का पति पीडब्ल्यूडी विभाग में इंजीनियर है. पति को महिला से बहुत लगाव है. यही हाल उसके दोनों बच्चों का भी है. महिला के दोनों बच्चे बेंगलुरु में जॉब करते हैं. लेकिन महिला अब अपना परिवार छोड़कर केवल पशुओं की सेवा करना चाहती है. काउंसलर का कहना है कि महिला बीजेपी की लोकसभा सांसद मेनका गांधी को अपना आदर्श मानती है. काउंसलिंग के दौरान महिला ने कहा कि जिस तरीके से मेनका गांधी ने पशुओं के लिए काम किया है, उसी तरह वह भी करना चाहती है.

खास बात यह है कि महिला को उसके परिजन और रिश्तेदार समझा-समझा कर थक चुके हैं. लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है. महिला अपनी जिद पर अड़ी है. काउंसलर ने बताया कि अब इस मामले का फैसला कोर्ट ही करेगा.

ये भी पढ़ेंः डाकुओं का खौफः 'काले सोने' की रक्षा के लिए होती है काली मां की पूजा, लगाते हैं अफीम का भोग, देखें Photos

WATCH LIVE TV

Trending news