बिलासपुर में हेराफेरी! पति-पत्नी ने खेला पैसा डबल करने का खेल, लगा दिया करोड़ों का चूना
Advertisement

बिलासपुर में हेराफेरी! पति-पत्नी ने खेला पैसा डबल करने का खेल, लगा दिया करोड़ों का चूना

Chhattisgarh news: बिलासपुर के सरकंडा क्षेत्र में रहने वाली प्रभा मिश्रा और उनके पति मानस रंजन मिश्रा पर 2.5 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. पुलिस ने मानस रंजन को गिरफ्तार कर लिया है.

बिलासपुर में हेराफेरी! पति-पत्नी ने खेला पैसा डबल करने का खेल, लगा दिया करोड़ों का चूना

Bilaspur News: Bilaspur News: बिलासपुर के सरकंडा क्षेत्र में रहने वाली प्रभा मिश्रा और उनके पति मानस रंजन मिश्रा पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. पति और पत्नी पर आरोप है कि दोनों ने मिलकर लोन और इन्वेस्टमेंट के नाम पर लगभग 2.5 करोड़ रुपए की चपत लगा दी. दोनों ने कई लोगों से पहले इन्वेस्टमेंट के नाम पर पैसा ले लिया, लेकिन लिए पैसे पर मुनाफा तो दूर मूल रकम भी कभी वापस नहीं की. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी रंजन को गिरफ्तार कर लिया, जबकि पत्नी फरार है. 

जानकारी के मुताबिक मानस रंजन मिश्रा और प्रभा मिश्रा, सरकंडा थाना क्षेत्र में पिछले 4-5 सालों से त्वरित निदान माइक्रो फाउंडेशन नाम की फाइनेंसिंग कंपनी चला रहे थे. इनकी यह कम्पनी भारत सरकार के कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय में भी रजिस्टर्ड थी. 

Guna Accident: 2 बीजेपी नेताओं की मौत मामले में नया खुलासा, कार से मिली बियर केन से खड़े हुए कई सवाल 

इस कम्पनी के पास ऐंजल इन्वेस्टर्स, वेंचर कैपिटल व इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स से पैसे लेने की मान्यता भी थी. लेकिन इन्होंने बीते कुछ सालों में सैकड़ों लोगों से पैसे नगद, चेक एवं अन्य माध्यमों से इस कंपनी के अलावा एपी वेंचर्स नामक कम्पनी में कई प्रकार के वादे कर के इन्वेस्ट कराए थे. इन्होंने लोगों से वादा किया था कि वो उनके रुपये को एक साल में डबल कर देंगे. ऐसे ही एक इन्वेस्टमेंट का शिकार वीरेंद्र मसीह बन गए और उन्होंने 23 लाख 27 हजार रुपए 12 माह में दोगुने होने की लालच में इन्वेस्ट तो कर दिए पर उनका पैसा भी औरों की तरह आज तक वापस नहीं आया है.

पुलिस ने जब्त किए दस्तावेज और कंप्यूटर
वहीं पुलिस ने एक्शन लेते हुए  आरोपी मानस रंजन मिश्रा के ऑफिस से फर्जीवाड़े सम्बंधित विभिन्न दस्तावेज,कम्प्यूटर सिस्टम,  चेक, लैपटाप, नोट गिनने की मशीन समेत अन्य सामान जब्त किए है. बिलासपुर पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 409 और 120 बी के तहत कार्रवाई कर रही है. साथ ही पुलिस ने लोगों से ऐसे ठगी करने वालों के झांसे में न आने की अपील भी की है. 

रुपयों को दोगुना करने का ऑफर
इस पूरे मामले में डीएसपी रोशन आहूजा ने बताया कि आरोपियों की यह कंपनी भारत सरकार के कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय में रजिस्टर्ड थी. इस कंपनी के पास एंजेल इन्वेस्टर्स, वेंचर कैपिटल तथा इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स से पैसे प्राप्त करने की पात्रता भी थी. लेकिन आरोपी पति-पत्नी लोगों से पैसे जमा करवाने लगे और उन्हें दोगुना रकम देने का झांसा देते रहे.

रिपोर्ट - शैलेंद्र सिंह ठाकुर

Trending news