BJP ने शुरू की मिशन 2023 की तैयारी, पचमढ़ी में CM Shivraj खुद देंगे विधायकों को गुरु मंत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh840691

BJP ने शुरू की मिशन 2023 की तैयारी, पचमढ़ी में CM Shivraj खुद देंगे विधायकों को गुरु मंत्र

पचमढ़ी में आयोजित होने जा रहे इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाजपा का जोर अपने विधायकों की ट्रेनिंग पर है. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव अभी दूर हैं. हालांकि भाजपा ने अभी से ही अपने मिशन 2023 की शुरुआत कर दी. मध्य प्रदेश के पचमढ़ी में 13-14 फरवरी को भाजपा का प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में पार्टी विधायकों को प्रशिक्षित किया जाएगा. यह कार्यक्रम सीएम शिवराज सिंह की पहल पर आयोजित किया जा रहा है. खास बात ये है कि इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी और मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों को अनिवार्य तौर पर उपस्थित रहने को कहा गया है. भाजपा प्रदेश कार्यालय से आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है. 

संगठन को मजबूती देने पर ध्यान
इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में पार्टी के सभी प्रदेश पदाधिकारी और विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों को अनिवार्य रूप से शामिल करने के पीछे संगठन को मजबूती देने की मंशा हो सकती है. भाजपा की कोशिश है कि सत्ता और संगठन के बीच बेहतर समन्वय हो. यही वजह है कि इस कार्यक्रम के बहाने पार्टी के शीर्ष नेता अपने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बातचीत कर सकेंगे और उनकी किसी शंका को दूर कर सकेंगे. 

विधायकों की ट्रेनिंग पर जोर
भाजपा का काडर काफी मजबूत माना जाता है. इसकी वजह है प्रशिक्षण. ऐसे में पार्टी ने अब अपनी इस प्रशिक्षण प्रथा को विधायकों तक पहुंचाने का फैसला किया है. दरअसल पचमढ़ी में आयोजित होने जा रहे इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाजपा का जोर अपने विधायकों की ट्रेनिंग पर है. 

ट्रेनिंग में विधायकों को विधानसभा में उनकी भूमिका, उनके अधिकार, मीडिया प्रबंधन, आपसी समन्वय, टाइम मैनेजमेंट और पर्सनैलिटी डेवलेपमेंट का प्रशिक्षण दिया जाएगा. 

सिंधिया समर्थक विधायक भी होंगे शामिल
भाजपा के इस प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायक भी शामिल होंगे. सिंधिया समर्थक विधायकों को भी बीजेपी की नीतियों से वाकिफ कराया जाएगा. इस कार्यक्रम में भाजपा अनुसूचित जाति और जनजाति के वोट बैंक पर अपनी पकड़ को मजबूत करने के उपायों पर भी मंथन करेगी. पार्टी का यह कार्यक्रम आगामी नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर भी काफी अहम माना जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

  

Trending news