CGPSC 2019 Result: नीरनिधि नंदेहा ने हासिल की फर्स्ट रैंक, यहां जानें टॉपर का अनुभव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh988927

CGPSC 2019 Result: नीरनिधि नंदेहा ने हासिल की फर्स्ट रैंक, यहां जानें टॉपर का अनुभव

पहली बार में तो प्रिलिम्स भी क्लीयर नहीं कर सके. लेकिन दूसरी बार सिस्टमैटिक पढ़ाई की और नतीजे सामने आ गए. 

नीरनिधि नंदेहा ने फर्स्ट रैंक हासिल की

रजनी ठाकुर/रायपुरः CGPSC 2019 Results Declared: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने CGPSC 2019 के नतीजे जारी कर दिए हैं. रायपुर के रहने वाले नीरनिधि नंदेहा ने पहली रैंक हासिल की. मेंस में कुल 732 उम्मीदवार सफल हुए, जिन्हें 2 सितंबर को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. बता दें कि 18 विभागों के लिए 242 पदों पर भर्ती होगी, इसके लिए 3,804 उम्मीदवारों ने मेंस की एग्जाम दी थी. 

वैज्ञानिक हैं नीर के पिता
एग्जाम में नीरनिधि नंदेहा पहले, सृष्टि चंद्राकर दूसरे और सोनाल डेविड तीसरे स्थान पर रहीं. टॉपर नीर के पिता इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में कृषि वैज्ञानिक हैं, वहीं मां गृहणी हैं. ज़ी मीडिया से बात करते हुए नीर ने बताया कि प्री के पहले ही मेंस की तैयारी करना भी जरूरी है. दिन भर पढ़ाई करते रहने के बजाय अच्छी पढ़ाई करना ज्यादा जरूरी है. तैयारी के दौरान लाइब्रेरी में हुई पढ़ाई काफी कारगर रही. 

यह भी पढ़ेंः- MP में अमित शाह Live: जबलपुर पहुंचे गृह मंत्री; शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए निकले

दूसरे प्रयास में मिली सफलता
शहर के महावीर नगर के रहने वाले नीरनिधि ने दूसरे प्रयास में PSC में टॉप किया. उन्होंने NIT रायपुर से ग्रेजुएशन किया. उन्होंने PSC दूसरे अटेम्प्ट में क्लीयर किया, इसके लिए वह 2017 से तैयारी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उन्हें एग्जाम में अच्छी रैंक की उम्मीद थी, लेकिन टॉप ही कर जाएंगे, इस बारे में नहीं सोचा था. 

उन्होंने बताया कि इंजीनियरिंग के दौरान एक परिचित ने MPPSC में थर्ड रैंक हासिल की थी, तब उन्होंने यहां कोशिश करने के बारे में सोचा. पहली बार में तो प्रिलिम्स भी क्लीयर नहीं कर सके. लेकिन दूसरी बार सिस्टमैटिक पढ़ाई की और नतीजे सामने आ गए. 

यह भी पढ़ेंः- कभी था नक्सलवाद का गढ़, वहां आज है शिक्षा का बोलबाला, CGPCS परीक्षा का 'टॉपर' बना युवक

यह भी पढ़ेंः- जबलपुर बना सियासी रण का अखाड़ा! आदिवासी मतदाताओं के लिए बीजेपी-कांग्रेस में खींचतान

WATCH LIVE TV

Trending news