MP News: कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों के समय में बदलाव, अब इतने बजे से लगेंगी कक्षाएं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2066008

MP News: कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों के समय में बदलाव, अब इतने बजे से लगेंगी कक्षाएं

School Timing Change: ग्वालियर-चंबल के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है.

 

MP News: कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों के समय में बदलाव, अब इतने बजे से लगेंगी कक्षाएं

Gwalior News: मध्यप्रदेश में बीते कई दिनों से ठंड के साथ कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है. अब राज्य के कई जिलों में ठंड, शीतलहर और कोहरे की वजह से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. 31 जनवरी तक ग्वालियर चंबल संभाग के स्कूल सुबह 11 बजे से खुलेंगे. इसके साथ ही बाकी के जिलों ठंड को देखते हुए कलेक्टर फैसला लेंगे. स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

ग्वालियर-चंबल के स्कूलों का समय 
स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि, 31 जनवरी तक ग्वालियर चंबल संभाग के सभी शासकीय व अशासकीय विद्यालय 11 बजे से संचालित किए जाएंगे. बाकी जिलों में जिले के संबंधित कलेक्टर मौसम की प्रतिकूलता और शीतलहर को ध्यान में रखते हुए शाला संचालन के समय परिवर्तन के संबंध में निर्णय ले सकेंगे. वहीं कक्षा 6वीं से 12 तक की कक्षाओं को पूर्व निर्धारित परीक्षाओं का संचालन निर्धारित समय सारणी अनुसार होगा. आपको बता दें कि इसके पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने 20 जनवरी तक सुबह 10 बजे से स्कूल खोलने के आदेश दिए थे. जिसे अब बढ़ाकर 31 जनवरी तक कर दिया गया है.

मध्यप्रदेश में शीतलहर का कहर
मौसम विभाग ने 18 जनवरी को कई शहर में ठंडी हवाओं यानी शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. साथ ही 24 जिलों में मध्य से घना कोहरा छाने की भी चेतावनी जारी की है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ गई है. बर्फीली हवाओं ने पारा लुढ़का दिया है. साथ ही सभी जिलों में ठिठुरन वाली ठंड भी बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें: MP Weather Today: MP-छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी, 3 शहरों में शीतलहर का कहर, इन जिलों में होगी बारिश

 

इस बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में कोल्ड वेव और घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के तीन जिलों में शीतलहर की चेतावनी जारी की है. विभाग ने आज छतरपुर,ग्वालियर और दतिया में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. 

Trending news