आज PM मोदी से मिलेंगे CM शिवराज, इन अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
Advertisement

आज PM मोदी से मिलेंगे CM शिवराज, इन अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

पीएम मोदी और सीएम शिवराज (फाइल फोटो)

भोपालः केंद्रीय मंत्रिमंडल की विस्तार की खबरों के बीच आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में सीएम पीएम को कई मुद्दों की जानकारी देंगे. जिसमें कोरोना, वैक्सीनेशन पर चर्चा होगी. इसके अलावा मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले दावेदारों को लेकर भी दोनों नेताओं में चर्चा होगी.  

कोरोना की स्थिति पर होगी चर्चा 
पीएम मोदी और सीएम शिवराज के बीच आज होने वाली मुलाकात में प्रदेश में कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन की गति को लेकर भी जानकारी देंगे. माना जा रहा है कि सीएम कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रदेश में की जा रही तैयारियों को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक बैठक में इसके अलावा और भी मुद्दों पर चर्चा हो सकती है जिसमें प्रदेश में पिछले दिनों बीेजेपी के बड़े नेताओं की बीच हुईं गुपचुप मुलाकातों और कई मुद्दों पर सामने आई पार्टी के बड़े नेताओं के तीखे तेवरों और हाल ही में प्रदेश में उड़ी नेतृत्व परिवर्तन की अफवाह और बीजेपी नेताओं के सफाई देने के मद्दे भी बातचीत में शामिल हो सकते हैं.

सिंधिया का नाम सबसे आगे
कयास लगाए जा रहे हैं बैठक में एमपी से कैबिनेट में शामिल हो सकने वाले दावेदारों को लेकर भी चर्चा की जाएगी. एमपी से कैबिनेट में शामिल होने वाले प्रबल दावेदार के तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे आगे है. इसके अलावा मीटिंग में पिछले दिनों हुई प्रदेश के बड़े नेताओं की मुलाकातों का जिक्र भी हो सकता है. सिंधिया केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. 

निगम मंडलों को लेकर भी हो सकती है चर्चा 
एमपी में मंडल और निगम अध्यक्षों की नियुक्तियों को लेकर सिंधिया समर्थकों के दबाव को लेकर पेंच फंसा हुआ है. सिंधिया अपने समर्थकों की सत्ता और संगठन में अच्छी-खासी भागीदारी चाहते हैं. हालांकि इससे पहले भोपाल में शिवराज-सिंधिया के बीच मैराथन बैठक हो चुकी है, लेकिन इसके बाद सहमति बनने को लेकर कोई बड़ा एलान नहीं किया गया है. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी के साथ इन मुद्दों पर भी सीएम चर्चा कर सकते हैं. इसके अलावा शिवराज सिंह दिल्ली में कुछ और बड़े नेताओं के साथ भी मुलाकात करेंगे.

केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे सीएम शिवराज 
सीएम शिवराज पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री मंगलवार देर शाम दिल्ली पहुंच गए हैं. वे बुधवार को प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा से भी मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में कोरोना अनलॉक 2 की नई गाइडलाइंस जारी, जिम और शॉपिंग मॉल भी खुल सकेंगे

WATCH LIVE TV

Trending news