CM ने किसानों के खातों में भेजे 400 करोड़, दमोह को दिया मेडिकल कॉलेज, बुंदेलखंड को मिलेगी ये सौगात

सीएम शिवराज ने कहा कि दमोह की मेडिकल कॉलेज की मांग को पूरा किया गया है, लेकिन यह क्रम यहां थमेगा नहीं...

CM ने किसानों के खातों में भेजे 400 करोड़, दमोह को दिया मेडिकल कॉलेज, बुंदेलखंड को मिलेगी ये सौगात

दमोह: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को दमोह दौरे पर पहुंचे. दमोह के तहसील ग्राउंड में आयोजित 'मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना' के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के जरिए उन्होंने प्रदेश के 20 लाख किसानों के बैंक खातों में 400 करोड़ रुपए सिंगल क्लिक के जरिए ट्रांसफर किए. इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि दमोह की मेडिकल कॉलेज की मांग को पूरा किया गया है, लेकिन यह क्रम यहां थमेगा नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री की मंशा के मुताबिक आत्मिनर्भर भारत के निर्माण की दिशा में भी दमोह को मॉडल बनाया जाएगा.

बुंदेलखंड को लेकर किया ये बड़ा वादा
सीएम शिवराज ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 'केन और बेतवा बुंदेलखंड की जीवनरेखा है. आज मैं प्रसन्नता से कह रहा हूं कि केन-बेतवा पर बांध बनाने के लिए अब हम समझौते के निष्कर्ष पर पहुंच गए हैं और दोनों को जोड़कर बुंदेलखंड की धरती को, जिसमें दमोह जिले का बड़ा हिस्सा शामिल है, सिंचिंत करने का काम करेंगे. इससे इलाके की सूरत बदलेगी'. 

ये भी पढ़ें:  यहां पढ़ें क्या है केन-बेतवा इंटरलिंक प्रोजेक्ट, यूपी-एमपी में इसे लेकर क्या है विवाद?

यहां पढ़ें: किसानों के लिए अच्छी खबर: इस खेती के लिए सरकार देगी आधे पैसे, लाखों कमाने का मौका

482 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण
सीएम शिवराज ने तहसील ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में मेडिकल कॉलेज समेत 482 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया.  इसके अलावा उन्होंने डॉ. अम्बेडकर चौराहे पर आयोजित संत श्री रविदास जयंती समारोह में भी शिरकत की और संत श्री रविदास के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया. दमोह दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज ने सुभाष कॉलोनी में श्रीमती सविता और श्री मन्नूलाल अहिरवार के घर भोजन किया और उनके परिवार से हालचाल पूछा.

ये भी पढ़ें: NHM MP Recruitment 2021: 2850 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल, जल्द करें अप्लाई

ये भी पढ़ें: खाट के सहारे महिला को 2 KM तक ले गया एंबुलेंस स्टाफ, VIDEO में देखिए कैसे बचाई जान...

WATCH LIVE TV