राम मंदिर के लिए बुजुर्ग विधवा महिला ने दान की दो महीने की पेंशन, बोली-बहुत खुशी हो रही है

डिंडौरी जिले की एक विधवा महिला ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी दो महीने की पेंशन की राशि दान की है. जिसके लिए उन्हें अपने लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा.   

राम मंदिर के लिए बुजुर्ग विधवा महिला ने दान की दो महीने की पेंशन, बोली-बहुत खुशी हो रही है
सिया बाई ने राम मंदिर के लिए किया दान.

डिंडौरीः अयोध्या में होने वाले राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर से लोग दान कर रहे हैं. खास बात यह है कि राम मंदिर निर्माण में क्या अमीर और क्या गरीब, हर वर्ग अपना-अपना सहयोग दे रहा है. डिंडौरी जिले की ऐसे ही एक गरीब महिला के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी पेंशन इकट्ठा करके राम मंदिर के लिए चंदा दिया है. खास बात यह है कि इसके लिए उन्हें अपनों का विरोध भी झेलना पड़ा. 

दो महीने की पेशन दान की 
दरअसल, डिंडौरी जिले के बिछिया गांव में रहने वाली 73 साल की बुजुर्ग महिला सिया बाई विधवा हैं. उन्हें हर महीने शासन की तरफ से 600 रुपए विधवा पेंशन मिलती है. उन्होंने दो महीने की पेंशन यानी 1200 रुपए राम मंदिर निर्माण के लिए दान में दिए हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सिया बाई की आय केवल उनकी पेंशन ही है. इसके बाद भी उन्होंने राम मंदिर के लिए दान किया. 

परिवार में बन गई झगड़े की स्थिति 
परिजनों की मानें तो दो महीने की पेंशन की राशि राम मंदिर में दान देने से परिवार के सदस्य सहमत नहीं थे. क्योंकि सिया बाई के परिवार के लोग मेहनत मजदूरी कर किसी तरह गुजर बसर करते हैं. ऐसे में 1200 रुपए का दान देने को लेकर सिया बाई के घर में लड़ाई झगड़े की स्थिति बन गई थी. लेकिन सिया बाई की जिद के आगे किसी की एक न चली और उन्होंने राम मंदिर से लिए दान दिया. 

ये भी पढ़ेंः जबरा फैनः 'श्रीदेवी को पत्नी माना है, पति का पूरा धर्म निभाऊंगा, हर साल पुण्यतिथि मनाऊंगा`

जमकर हो रही तारीफ 
भले ही सिया बाई द्वारा दान की कई राशि 1200 रुपए है, लेकिन जिन विषम परिस्थितियों में उन्होंने यह दान किया है, उससे पूरे गांव में उनकी जमकर तारीफ हो रही है.  राम मंदिर के लिए महिला का समर्पण देख गांव के लोग हैरान हैं. सिया बाई का ने बताया कि उनकी राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने की इच्छा थी, इसलिए उन्होंने यह पैसा इकट्ठा करके दान दिया है. इस बात की उन्हें बहुत खुशी है. 

राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 15 जनवरी से देशव्यापी समर्पण निधि संग्रह अभियान चलाया था. यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा. मध्य प्रदेश से राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक 150 करोड़ रुपए से ज्यादा का चंदा इकट्ठा हो चुका है, हर वर्ग बढ़चढ़कर अपनी भूमिका निभा रहा है. मध्य प्रदेश में 10 से ज्यादा ऐसे लोग हैं जिन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए की सम​र्पण निधि दान की है. वहीं 20 से ज्यादा लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने 50 लाख रुपए का चंदा दिया है. 

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज के बेटे कार्तिकेय अपने पिता को नहीं इस नेता को मानते हैं अपना आदर्श, वजह भी बताई

WATCH LIVE TV