7739121024 से आता है फोन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली
Advertisement

7739121024 से आता है फोन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में महिलाओं से ठगी का मामला सामने आया है. जिले में सरकार द्वारा प्रसव के उपरांत हितग्राही माताओं को मिलने वाली राशि का प्रलोभन देकर जालसाज जिला चिकित्सालय के नाम से ठगी कर रहे हैं.

7739121024 से आता है फोन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली

अभय पाठक/अनूपपुर: मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में महिलाओं से ठगी का मामला सामने आया है. जिले में सरकार द्वारा प्रसव के उपरांत हितग्राही माताओं को मिलने वाली राशि का प्रलोभन देकर जालसाज जिला चिकित्सालय के नाम से ठगी कर रहे हैं. कई हितग्राही महिलाएं इस ठगी का शिकार हो गई हैं तो कई अपनी सूझ-बूझ बच गई हैं.

अनूपपुर जिले में जननी सुरक्षा, मातृ वंदना योजना व मुख्यमंत्री जननी प्रसूति सहायता योजना के प्रसव सम्बंधित कई हितग्राहियों को 2 साल से भी कोई राशि नहीं मिली. कुछ हितग्राहियों को ठगी का शिकार भी होना पड़ रहा है. कुछ दिनों से 7739121024 फोन नंबर से कई गर्भवती महिलाओं को कॉल आ रहा है. कॉल करने वाले के द्वारा यह कहा जाता है कि, मैं जिला चिकित्सालय से बोल रहा हूं. आपके खाते में प्रसव सम्बंधित राशि जो की (अगर कुल मिलाकर देखे तो 16 हजार रु) होती है, उसको हितग्राहियों के खाते में हस्तांतरित करना है. अपना बैंक खाता नंबर बताइये. बातों मे फंसाकर जो ओटीपी भी पूछ लेता है. खाते से राशि आहरित कर ली जाती है.

दो भाइयों पर टूट पड़े 10-12 लोग, पीट-पीटकर एक भाई को उतारा मौत के घाट, दूसरा पहुंचा अस्पताल

इस ठगी में कई महिलाएं और लोग पैसा गंवा चुके हैं. इसकी बिजुरी थाने में इसकी शिकायत भी हुई है, लेकिन पुलिस इस मसले पर कुछ भी बोल नहीं रही है. ताज्जुब की बात यह है कि उक्त फोन नंबर अभी भी चालू है. कई लोगों को इस ठगी का शिकार बनाया जा रहा है. फिर भी पुलिस इसका पता नहीं कर रही है. 

जिले में ऐसे कई लोग हैं जो जालसाजों की इस ठगी से बच गए हैं. जब इनसे यह कहा गया कि आप Phonepe या Googlepay चलाते है. तो कुछ ग्रामीणों ने इस पर अपनी असमर्थता जताई. जिसके बाद फोन कट गया और वो ठगी का शिकार होने से बच गए.

WATCH LIVE TV

Trending news