होलिका दहन पर रोक से बीजेपी नेताओं में नाराजगी, कैलाश विजयवर्गीय बोले-इससे धार्मिक भावनाएं आहत होंगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh873627

होलिका दहन पर रोक से बीजेपी नेताओं में नाराजगी, कैलाश विजयवर्गीय बोले-इससे धार्मिक भावनाएं आहत होंगी

इंदौर जिला प्रशासन ने होलिका दहन नहीं करने का निर्णय लिया है, जिस पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी आपत्ति जताई है. 

कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महासचिव, बीजेपी (फाइल फोटो)

इंदौरः इंदौर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर जिला प्रशासन ने गुरुवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में निर्णय लिया गया कि रविवार को लॉकडाउन के बाद होली के दिन सोमवार को भी लॉकडाउन जैसी सख्ती बरकरार रहेगी. कलेक्टर मनीष सिंह ने मीटिंग के बाद बताया कि शहर में होली का त्यौहार मनाने को लेकर किसी भी तरह की अनुमति नहीं दी जाएगी. पहले निर्देश थे कि होलिका दहन सोमवार को कर सकेंगे, लेकिन कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए बताया कि राजवाड़ा पर जलने वाली शासकीय होली भी इस बार नहीं जलेगी. जिस पर बीजेपी नेताओं ने आपत्ति जताई है. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी प्रशासन को इस फैसले पर विचार करना चाहिए. 

होलिका दहन रोकना अनुचित
कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''होलिका दहन रोकना अनुचित !!!''इंदौर के जिला प्रशासन ने होली दहन नहीं करने के आदेश दिए हैं, ये बेहद आपत्तिजनक फैसला है, मेरा आग्रह है कि प्रशासन इस फैसले पर पुनर्विचार करें. इससे जनता की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी. विजयवर्गीय के इस बयान के इस ट्वीट के बाद होलिका दहन का मुद्दा गर्माता जा रहा है.  

दूसरे बीजेपी नेताओं ने भी जताई थी आपत्ति 
इंदौर जिला प्रशासन के इस फैसले पर बीजेपी के दूसरे नेताओं ने भी आपत्ति जताई थी. बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने सोशल मीडिया के माध्यम से सभी को बताया कि होलिका दहन तो होगा ही. वे क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के निर्णय से असहमत हैं. उनके मोहल्ले में कोविड नियमों के पालन के साथ पर्व पूजन भी होगा. उन्होंने आग्रह किया, "जिलाधीश जी आपका प्रकरण, डीआईजी आपका डंडा शिरोधार्य. मेरे भाई के निधन पश्चात धुलेंडी पर सीमित सीमा में परिवार में रंग डालने स्वजन भी आएंगे. इसलिए मेरे मोहल्ले में होली मनाने की अनुमति दी जाएं."

इंदौर में तेजी से मिल रहे कोरोना के मरीज 
दरअसल, इंदौर में तेजी से कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. प्रदेश में 25 मार्च को इंदौर में सबसे ज्यादा 584 और राजधानी भोपाल में 398 कोरोना मरीज सामने आए. जिसके चलते शहर के रेसीडेंसी कोठी पर गुरुवार शाम को ही प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि और अन्य बड़े अधिकारियों के साथ कलेक्टर ने मीटिंग की. मीटिंग में रविवार के साथ होली के दिन सोमवार को भी लॉकडाउन जैसी सख्ती लगाने का फैसला लिया गया. इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि होली के दिन अनावश्यक तौर पर घूमते पाए जाने वालों पर कानूनी एक्शन लिया जाएगा.

कलेक्टर मनीष सिंह ने मीटिंग के बाद बताया कि शहर में होली का त्यौहार मनाने को लेकर किसी भी तरह की अनुमति नहीं दी जाएगी. पहले निर्देश थे कि होलिका दहन सोमवार को कर सकेंगे, लेकिन कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए बताया कि राजवाड़ा पर जलने वाली शासकीय होली भी इस बार नहीं जलेगी. रात की पाबंदियों का समय अब रात 9 से सुबह 6 तक रहेगा.

ये भी पढ़ेंः इंदौर में नहीं मनेगी होली, बीजेपी नेता ने जताई आपत्ति, बोले- मेरे मोहल्ले में तो लगेगा रंग

WATCH LIVE TV

Trending news