सपने में अगर दिखें यह जानवर तो आपको मिल सकती है बहुत सारी धन-दौलत, जानिए सपने में गाय को देखने का महत्व
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh898943

सपने में अगर दिखें यह जानवर तो आपको मिल सकती है बहुत सारी धन-दौलत, जानिए सपने में गाय को देखने का महत्व

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने आने वाले भविष्य की जानकारी देते हैं और उससे संबंधित संभावनाओं के बारे में बताते हैं..

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: सपने देखना किसे अच्‍छा नहीं लगता ? चाहे वह रात को मीठी-मीठी नींद के बीच एक काल्‍पनिक दुनिया की सैर के रूप में हों या फिर दिन के उजाले में खुली आंखों से ऊंचाई पर चढ़ने यानी अपनी तरक्‍की के बारे में ख्‍वाब संजोना. हर सपने का अपना अलग महत्व होता है. स्वप्न शास्त्र में इसके बारे में जानकारी दी गई है. कई बार हम सपने में पशु-पक्षियों को देखते हैं. 

क्या कहता है स्वप्न शास्त्र 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने आने वाले भविष्य की जानकारी देते हैं और उससे संबंधित संभावनाओं के बारे में बताते हैं, क्योंकि यह हमारी मनोदशा को भी दर्शाते हैं. विज्ञान मानता है कि सपनों का कोई अर्थ नहीं होता है, लेकिन स्वप्न शास्त्र में काफी विस्तृत से इसके बारे में जानकारी दी गई है. 

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक पशु-पक्षियों को सपने में देखना काफी शुभ माना जाता है. अगर आपने सपने में पशु-पक्षियों को देखा है तो इसका मतलब क्या है? आइये जानते है... 

गाय को दूध देते देखने का मतलब
अगर आपने सपने में गाय को दूध देते हुए देखा है तो यह घर में समृद्धि लाता है. वहीं चितकबरी गाय को देखते हैं तो सूद ब्याज के व्यापार में लाभ मिलने के संकेत होते हैं. 

सपने में हाथी देखने का महत्व
वहीं सपने में हाथी को देखना समृद्धि और ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है. लेकिन इस सपने के बाद आपको महालक्ष्मी के मंदिर में एक हाथी की मूर्ति भेंट करनी चाहिए.

सपने में गाय देखने का महत्व
अगर आपने सपने में गाय को देखा है तो यह काफी अच्छा है. गाय का हिन्दू धर्म में काफी महत्व है. माना जाता है कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है. इसका मतलब है कि आपको सफलता मिलने वाली है.

सपने में उल्लू देखने का महत्व
अगर आपने सपने में उल्लू देखा है तो यह शुभ है. इसका मतलब होता है कि आपको धन मिलने वाला है. हालांकि यह सपना देखने के बाद आपको माता महालक्ष्मी के मंदिर में लाल रंग का वस्त्र अर्पित करना चाहिए. 

सपने में मछली देखने का मतलब
वहीं शास्त्रों में मछली को मां लक्ष्मी के आगमन का सूचक माना गया है. यदि आप सपने में मछली देखते हैं, तो माना जाता है कि जल्द ही आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है.

सपने में कुत्ते देखने का मतलब
सपने में कुत्ते को देखना एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. इस सपने के मुताबिक आने वाले समय में आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. 

सपने में अगर हिरन देखा
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में हिरन देखना अच्छा माना जाता है. इस सपने को देखने पर आप किसी लंबी यात्रा पर जा रहे हैं तो आपकी यह यात्रा सुखद होगी और इससे आपका लाभ भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें; इंतजार खत्म! किसानों को PM Kisan की 8वीं किस्त के 2,000 रुपये इस तारीख को मिलेंगे, लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम

NOTE- लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते...

WATCH LIVE TV

Trending news