कोरोना टीका लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला, 118 साल की उम्र में लगवाई वैक्सीन

सागर जिले में 118 साल की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है.

कोरोना टीका लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला, 118 साल की उम्र में लगवाई वैक्सीन
118 साल की तुलसा बाई

सागरः देश में कोरोना वैक्सीन लगाने का काम जारी है. सागर जिले में 118 की साल की महिला तुलसाबाई ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है. बताया जा रहा है कि तुलसाबाई कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली देश की सबसे बुजुर्ग महिला है. इस बात की जानकारी सागर जनसंपर्क विभाग ने भी ट्वीट करके दी है. तुलसा बाई से पहले बेंगलुरू में 103 साल की एक महिला को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी.

दरअसल, सागर जिले के खिमलासा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ग्राम सरदारपुर में रहने वाली बुजुर्ग महिला तुलसाबाई कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंची. तुलसा बाई के आधार कार्ड पर जन्म तिथि एक जनवरी उन्नीस सौ तीन लिखी थी. जिसके बाद  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तुलसाबाई देश की सबसे बुजुर्ग महिला है जो कोरोना वैक्सीन लगवाने जा रही हैं.

तुलसा बाई बोलीं ''हमने लगवाओ टीका, सो सब लगवाओ" कछु दिक्कत नइयां''
कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद तुलसाबाई ने बुंदेलखंडी में बात करते हुए कहा कि ''हमने लगवाओ टीका, सो सब लगवाओ" कछु दिक्कत नइयां'' मतलब उन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है और इससे किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो रही है. इसलिए सभी लोग कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं. तुलसा बाई ने अभी कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया है, अब उन्हें 45 दिन बाद दूसरा डोज दिया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग ने की तारीफ
कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने भी 118 साल की तुलसाबाई की तारीफ की है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ट्वीट कर वैक्सीन लगवाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है. जबकि दूसरे लोगों से भी कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

ये भी पढ़ेंः इंदौर में सरकारी कर्मचारियों ने नहीं किया यह काम, तो बंद हो जाएगी ऑफिस में एंट्री

1 अप्रैल से शुरू हो चुका है वैक्सीनेशन का तीसरा चरण
देशभर में 1 अप्रैल से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है. तीसरे फेज में 45 साल से अधिक उम्र के बिना को-मॉर्बिडिटी (कई बीमारियों से ग्रसित) वाले लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. मध्य प्रदेश में इस उम्र के दायरे में 1 करोड़ 18 लाख लोग आते हैं. राज्य में 1 अप्रैल से इन लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू होगा. राज्य सरकार ने हर दिन 2 लाख लोगों का वैक्सीनेशन किए जाने का टारगेट रखा है. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और सभी लोग वैक्सीन जरूर लगवाए.

ये भी पढ़ेंः MP में फिर बनेंगे कोविड केयर सेंटर: मिलेगी खाली बेड की जानकारी, गरीबों को आयुष्मान कार्ड से मिलेगा इलाज

WATCH LIVE TV