IPL 2021: कौन हैं Venkatesh Iyer?, जिसके आते ही शाहरुख की टीम को मिली दो धमाकेदार जीत
Advertisement

IPL 2021: कौन हैं Venkatesh Iyer?, जिसके आते ही शाहरुख की टीम को मिली दो धमाकेदार जीत

IPL में KKR के लिए डेब्यू करने वाले इंदौर के वेंकटेश अय्यर ने फेज-2 की ताबड़तोड़ शुरुआत की. उन्होंने इस बार खेले गए पहले मैच में टीम को 10 ओवर तो 23 सितंबर को खेले गए मैच में टीम को 16वें ओवर में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

वेंकटेश अय्यर पारी के दौरान

नई दिल्ली: आईपीएल के दूसरे फेज में सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने जबरदस्त शुरुआत की है. 23 सितंबर को अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Jayed Stadium, Abu Dhabi) पर IPL फेज-2 का 34वां मैच खेला गया. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रन बनाए, जिसके जवाब में उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 16वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली. कोलकाता की इस जीत में इंदौर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer of Indore) का नाम एक बार फिर लाइमलाइट में आया. उन्होंने शुभमन गिल (Shubhman Gill) के साथ ओपनिंग करते हुए ताबड़तोड़ शुरुआत दी और मात्र 30 गेंदों में 3 छक्कों के सहारे 53 रन बना डाले. 

इस सीजन अय्यर ने दो मैच खेले, जिनमें उनकी डेब्यू पारी भी शामिल है. IPL 2021 के 31वें मैच में इंदौर के वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने केकेआर (KKR) टीम की तरफ से अपने डेब्यू मैच में बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 41 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी. उनकी इस मैच विनिंग पारी को देख इंदौर स्थित उनके घर में खुशियों का माहौल था.

Video: इस तरीके से बहुत कम आउट होते हैं डिविलियर्स, RCB के फैंस को भी नहीं हुआ खुद पर यकीन

कौन हैं वेंकटेश अय्यर?
ऑलराउंडर (All-rounder Venkatesh Iyer) वेंकटेश अय्यर की उम्र अभी केवल 26 साल है और वे मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं. उन्होंने अभी तक सिर्फ 38 घरेलू टी20 के मुकाबले खेले हैं. इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 21 विकेट भी चटकाए हैं. वेंकटेश ने बल्लेबाजी करते हुए 36 की औसत से 724 रन बनाए हैं. जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका स्ट्राइक रेट 138 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहद अच्छा माना जाता है. इसके अलावा उन्होंने 10 फर्स्ट क्लास मैच भी खेलें हैं, जिसमें 545 रन, 7 विकेट और 24 लिस्ट मैच में 849 रन, 10 विकेट झटके हैं.

198 की पारी ने खींचा सबका ध्यान
गौतलब है कि इस साल फरवरी में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के मैच खेलें गए थे. इस टूर्नामेंट में इंदौर के इस ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश  ने पंजाब के खिलाफ 198 रन की विस्फोटक पारी खेली थी. उन्होंने 146 गेंद का सामना करते हुए 20 चौके और 7 छक्कों की मदद से 198 रन जड़ दिए. इसमें से  122 रन सिर्फ चौके और छक्कों से बनाए थे. 

कोलकाता को मिला ओपनर!
आईपीएल में अब केकेआर के लिए राहत की बात ये है कि उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में वेंकटेश अय्यर मिल गए हैं. केकेआर की तरफ से देखा गया है कि कभी सुनील नारायण तो कभी राहुल त्रिपाठी को आजमाया जा रहा था. 

RCB vs KKR IPL 2021: शर्मनाक हार के बाद अपनी ही टीम पर भड़के कोहली, इनको बताया हार का गुनहगार

केकेआर के लिए जरूरी थी जीत
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. फिर कल के मुकाबले में उन्होंने मुंबई को हराया. प्लेऑफ में बने रहने के लिए केकेआर के लिए दोनों ही जीत जरूरी थी. अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में केकेआर के गेंदबाजों ने पहले आरसीबी को 92 रन पर ढेर किया था, उन्होंने 10 ओवर में ही 94 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. बता दें IPL-14 में आज RCB (बैंगलोर) और CSK (चेन्नई) की टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news