इंदौरः MP के खिलाफ Ishan Kishan ने 94 बॉल पर बनाए 173 रन, जड़े 11 छक्के, 19 चौके
Advertisement

इंदौरः MP के खिलाफ Ishan Kishan ने 94 बॉल पर बनाए 173 रन, जड़े 11 छक्के, 19 चौके

घरेलू क्रिकेट में धोनी (M.S. Dhoni) की टीम झारखंड (Jharkhand) से क्रिकेट खेलने वाले ईशान किशन (Ishan Kisan) आईपीएल (IPL) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से खेलते हैं. वह पिछले दो सीजन से टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

ईशान किशन ने 94 बॉल पर 173 रन बनाए

इंदौरः भारत का घरेलू 50 ओवर क्रिकेट टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 20 फरवरी से शुरू हुआ. पहले दिन के मैच शुरू हुए ही थे कि बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने टूर्नामेंट का धमाकेदार आगाज भी कर दिया. उन्होंने होलकर स्टेडियम में मध्य प्रदेश के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़ते हुए 94 बॉल पर 173 रन बना डाले.

यह भी पढ़ेंः-IPL में नहीं खेलेगा छत्तीसगढ़ का एक भी खिलाड़ी, कम कीमत के बावजूट टीम मालिकों ने नहीं दिखाई रुचि

दूसरे और तीसरे विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी
मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम के होम ग्राउंड (MPCA Home Ground) इंदौर के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium, Indore) में टूर्नामेंट के आगाज के साथ ही मध्य प्रदेश के कप्तान पार्थ साहनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. झारखंड के कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने टीम की ओर से ओपनिंग बैटिंग शुरू की. ओपनिंग साथी उत्कर्ष शर्मा के 6 रन पर आउट हो जाने के बाद किशन ने कुमार कुशाग्र के साथ दूसरे विकेट के लिए 113 और विराट सिंह के साथ तीसरे विकेट के लिए 117 रन जोड़े.

जड़े 19 चौके और 11 छक्के
झारखंड के तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए किशन अपना काम कर चुके थे. उन्होंने 94 बॉल पर 173 रन की अपनी पारी में 11 छक्के और 19 चौके जड़े. 28वें ओवर की चौथी बॉल पर आउट होने तक झारखंड का स्कोर 240 रन था. आपको बता दें कि यह उनका लिस्ट-ए क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर हैं, इससे पहले ईशान का लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर 139 रन का था.

यह भी पढ़ेंः-IPL-2021: कोहली की टीम में खेलेगा मध्य प्रदेश का यह धाकड़ बल्लेबाज, इतने लाख में बिका

IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं ईशान
घरेलू क्रिकेट में धोनी की टीम झारखंड से क्रिकेट खेलने वाले ईशान किशन आईपीएल में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से खेलते हैं. वह पिछले दो सीजन से टीम के बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं. सबसे पहले उनका नाम 2016 में खेले गए अंडर-19 विश्व कप के बाद चर्चा में आया था, जब उन्होंने टीम की कप्तानी करते हुए भारत को फाइनल तक पहुंचाया. तब टीम वेस्टइंडीज से फाइनल मुकाबला हार गई थी. उसी टूर्नामेंट में ऋषभ पंत भी खेले थे.

यह भी पढ़ेंः- IPL Auction 2021 आज चेन्नई में, छत्तीसगढ़ के इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

WATCH LIVE TV

Trending news