रंग लाई सिंधिया की कोशिश, ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार को केंद्र की मंजूरी, और भी बहुत कुछ
Advertisement

रंग लाई सिंधिया की कोशिश, ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार को केंद्र की मंजूरी, और भी बहुत कुछ

10 फरवरी को भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योति​रादित्य सिंधिया ने सेंट्रल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी को लेटर लिख इसकी मांग की थी.

एयरपोर्ट के विस्तार के बाद ग्वालियर से मुंबई के लिए हफ्ते में 3 दिन फ्लाइट शुरू हो जाएगी.

ग्वालियर: ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार को केन्द्र की मोदी सरकार ने मंजूरी दे दी है. इसके लिए 50 करोड़ रुपए भी सैंक्शन कर दिए गए हैं. इसके अलावा ग्वालियर वासियों को बड़ी सौगात देते हुए सेंट्रल एविएशन मिनिस्ट्रिी ने हफ्ते में 3 दिन ग्वालियर टू मुंबई डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि बीते 10 फरवरी को भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योति​रादित्य सिंधिया ने सेंट्रल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी को लेटर लिख इसकी मांग की थी.

पॉलीथिन से छुटकारे के लिए ग्वालियर नगर निगम खोलेगा ''थैला बैंक", जानें इसकी खासियत

सिंधिया ने 16 फरवरी को भी हरदीप सिंह पुरी को चिट्ठी लिखी थी. एक सप्ताह के अंदर केंद्र सरकार ने उनकी मांगें मान लीं.ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पत्र में केंद्र से कहा था कि ग्वालियर में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एयरपोर्ट का विस्तार जरूरी है. उन्होंने ग्वालियर और मुंबई के बीच फ्लाइट शुरू करने का अनुरोध किया था. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है कि गुरुवार को मुलाकात के दौरान हरदीप सिंह पुरी ने उनकी दोनों मांगें मान ली हैं.

उम्मीद है जल्द ही ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा. एयरपोर्ट के विस्तार के बाद ग्वालियर से मुंबई के लिए हफ्ते में 3 दिन फ्लाइट शुरू हो जाएगी. समर शेडयूल में भी ग्वालियर से पुणे और मुंबई के लिए हवाई सेवा को शामिल किया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार को मंजूरी देने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है. मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई है कि एयर कनेक्टिविटी बढ़ने के साथ ग्वालियर क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी.

ग्वालियर एयरपोर्ट पर मिलेंगी ये सुविधाएं
ग्वालियर एयपोर्ट का विस्तार होने के बाद नाइट फ्लाइट ऑपरेशन शुरू होंगे. नए टर्मिनल के साथ ही नई एयर स्ट्रिप भी बनेगी, अभी तक एयरफोर्स की एयर स्ट्रिप का इस्तेमाल किया जाता था. नया टर्मिनल बनने के बाद अलग-अलग शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू हो सकेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news