विकराल रूप ले रहा "जल संकट", नगर निगम ने भगवान का नाम लेकर मांगी मदद
Advertisement

विकराल रूप ले रहा "जल संकट", नगर निगम ने भगवान का नाम लेकर मांगी मदद

यहां करीब दो सौ करोड़ खर्च कर नर्मदा जल योजना बनाई थी. उसके बाद भी लोग प्यासे है.

नाराज़ लोगों ने वार्ड पार्षद को घेरकर सुनाई खूब खरी-खोटी

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: जल संकट अब विकराल रूप ले ही जा रहा है. खंडवा में लोग पानी के संकट से खूझ रहे है. शहर के चारो ओर पीने के पानी की समस्या से लोग परेशान है जिससे आए दिन विवाद की स्थिति बन रही है. आज घण्टा घर वार्ड के लोगो ने पानी की समस्या को लेकर वार्ड पार्षद को घेरा खूब खरी खोटी सुनाई. उधर नगर निगम ने शहर के लोगों से भी एक अपील कर दी है.

निगम ने शहरवासियों से की अपील
जल संकट को लेकर निगम आयुक्त ने आज शहरवासियों से धर्म का सहारा लेते हुए कहा कि खंडवा विश्वभर में दादाजी धूनीवाले की नगरी से प्रसिद्ध है. यहां उनके नाम पर बड़े भंडारों का आयोजन नि:शुल्क होता है. अब जिसके घर बोरिंग, नलकुप, कुंए है वो आसपास के लोगों को पानी का नि:शुल्क दान करें, और नया संदेश दें. आखिर में यह भी कहा कि अगर जो पानी नहीं देगा तो उस पर कार्यवाही भी कि जाएगी.  

fallback

करोड़ो की योजना के बाद भी लोग प्यासे
शहर में पिछले कई दिनों से नगर निगम सुचारू रूप से पानी सप्लाई नहीं कर पा रहा है. यहां करीब दो सौ करोड़ खर्च कर नर्मदा जल योजना बनाई थी. उसके बाद भी लोग प्यासे है. नर्मदा जल पाइप लाइन आए दिन फूट रही है जिससे शहर में पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है. जिसे लेकर आज पानी की समस्या को लेकर घण्टा घर वार्ड के लोगों ने पार्षद सोमनाथ काले को घेरकर खूब खरी-खोटी सुनाई.

वार्ड पार्षद पर भेदभाव का आरोप
वार्डवासी अखिलेश बवानिया बताते हैं कि हमारे क्षेत्र में पिछले कई दिनों से पानी सप्लाई नहीं हो पा रही है. नगर निगम के पानी के टैंकर भी नहीं आते है. लोगों ने वार्ड पार्षद पर भेदभाव का आरोप लगाए.

निगम नहीं कर पा रहा सप्लाई
वहीं वार्ड पार्षद सोमनाथ काले का कहना हैं कि तकनीकी खराबी के कारण नगर निगम पानी सप्लाई नहीं कर पा रहा है. वार्ड में न तो नर्मदा जल योजना का पानी आ रहा है और न ही सुक्ता बांध से. वार्ड में पानी के एक ही टैंकर से वितरण किया जा रहा है जो पर्याप्त नहीं है जिससे लोग नाराज है.

ये भी पढ़ें:वैक्सीन के लिए बाबाओं का सहारा! अब लोगों को जागरूक करेंगे झाड़- फूंक करने वाले लोग

WATCH LIVE TV

Trending news