अजब-गजबः उल्टे मटके में पानी भरता है बुजुर्ग, फिर भी नहीं गिरता, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

अजब-गजबः उल्टे मटके में पानी भरता है बुजुर्ग, फिर भी नहीं गिरता, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

जुगधर ने बताया कि उन्हे ऐसा करने में मजा आता है. पर अब वे पहले की तरह पानी नहीं लाकर अब पानी कम ही लाते है. 

उल्टे मटके में पानी भरता है बुजुर्ग

चंपेश जोशी/कोंडागांव: अब तक आपने लोगों को अलग-अलग तरह के शौक पालते देखा होगा. लेकिन छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में रहने वाले एक बुजुर्ग का शौक बेहद अजीब है. कोंडागांव जिले के कुम्हारपारा गांव में रहने वाले 65 साल के जुगधर ऐसा काम करते हैं जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. जुगधर हमेशा नदी कुएं या नल से उल्टे मटके में पानी भरते हैं. लेकिन हैरानी की बात यह है कि मटके से पानी नहीं गिरता. उनकी यह कला देखकर हर कोई हैरत में पड़ जाता है कि भला ऐसा कैसे हो सकता है. 

जुगधर की कला देखकर लोग रह जाते हैं हैरान
जुगधर ने बताया कि उन्हे ऐसा करने में मजा आता है. पर अब वे पहले की तरह पानी नहीं लाकर अब पानी कम ही लाते है. क्योंकि अब उम्र ज्यादा हो गई है. इससे पहले वे एक साथ दो-दो बडे-बडे मटके को उल्टा रखकर ही पानी नदी से लाते थे. वे ये भी बताते है कि उन्हे ऐसा करते देख लोग आश्चर्यचकित होते है और कई सवाल करते है.

40 सालों से कर रहे ये काम
गांव के साथी समाज के भुपेश तिवारी बताते है कि पहले उन्हे ऐसे करते लगभग 40 वर्ष होे गये. पहले इन्हे इस तरह पानी लाते देख अचंभित होते थे मगर अब गांव के लिए सामान्य बात हो गई है. वही इस तरह कैसे करने की बात जुगधर कहते है "जैसे लोग हाथ की सफाई कहते है वैसे ही इसे मैं सर की सफाई कहता हूं."

कैसे हुआ संभव
जुगधर ने बताया कि शुरू शुरू में मटके को उल्टा रखने पर पानी निचे गिर जाता था. मगर बार बार करने पर पानी ठहरा रहता है जितनी पानी मटके में भरता हूं उतना पानी घर तक रहता है. उनकी इस कला को देखने लोग बाहर से भी पहुंचते हैं.

ये भी पढ़ें: एक ही रात में जलकर खाक हो गईं तीन दोस्तों की बुलेट, जिप्सी, क्लासिक जीप, जानिए पूरा मामला

WATCH LIVE TV

Trending news