अब 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को घर बैठ पढ़ाई करवाएगी सरकार, ये रहा प्लान

मध्य प्रदेश बोर्ड के चैयरमैन राधेश्याम जुलानिया ने बताया कि बोर्ड द्वारा कुछ विषयों का सिलेबस ऑडियो/वीडियो फॉर्म में माशिमं चैनल पर अपलोड भी किया जा चुका है. बचे हुए विषयों का सिलेबस अपलोड कर चैनल को ऑनलाइन कर दिया जाएगा. 

अब 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को घर बैठ पढ़ाई करवाएगी सरकार, ये रहा प्लान
सांकेतिक तस्वीर.
Play

भोपाल: कोरोना महामारी के चलते 9वीं से 12वीं तक के स्कूल बंद हैं, जिसकी वजह से छात्र स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. जिसका असर उनकी पढ़ाई पर पड़ रहा है और उनका कोर्स भी पूरा नहीं हो पा रहा है. वार्षिक एग्जाम से पहले छात्रों का कोर्स पूरा कराया जा सके, इसलिए मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (MPBSE) छात्रों की पढ़ाई यूट्यूब से कराएगा. इसके लिए बोर्ड द्वारा सभी विषयों का चैप्टर यूट्यूब माध्यम में तैयार किया जा रहा है.

फ्रांस हमले को मुनव्वर राणा ने बताया सही और भगवान राम पर दे दिया विवादित बयान

मध्य प्रदेश बोर्ड के चैयरमैन राधेश्याम जुलानिया ने बताया कि बोर्ड द्वारा कुछ विषयों का सिलेबस ऑडियो/वीडियो फॉर्म में माशिमं चैनल पर अपलोड भी किया जा चुका है. बचे हुए विषयों का सिलेबस अपलोड कर चैनल को ऑनलाइन कर दिया जाएगा. जहां से छात्र घर बैठे पढ़ाई कर सकेंगे. 

चुनावी डांस: जब सिंधिया की मिमिक्री कर मंच पर जमकर नाचने लगे आचार्य कृष्णम

चैयरमैन राधेश्याम जुलानिया ने कहा कि सिलेबस के ऑडियो/वीडियो ट्यूटोरियल मॉडरेशन के लिए एक समिति भी बनाई गई है, जिसमें सभी विषयों के 100 शिक्षकों को शामिल किया गया है. इनमें प्राइवेट स्कूलों के 60 शिक्षक भी शामिल हैं. समिति में शामिल सभी शिक्षकों को सबजेक्ट का ऑडियो- वीडियो बनाकर प्रजेंटेशन देना होगा. जिसके बाद सिलेबस को अपलोड किया जाएगा.

Watch Live TV-