जज्बे को सलाम: वैक्सीन लगवाने के लिए घर से कुर्सी लेकर पहुंचे 82 साल के बुजुर्ग, जानिए क्यों?

 लोगों का इस जज्बे की बदौलत सोमवार को लक्ष्य से ज्यादा 126% यानी 31367 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ.

जज्बे को सलाम: वैक्सीन लगवाने के लिए घर से कुर्सी लेकर पहुंचे 82 साल के बुजुर्ग, जानिए क्यों?
घर से कुर्सी लेकर आए 82 साल के बुजुर्ग

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में महा वैक्सीनेशन अभियान के तहत लोगों में काफी उत्साह देखा गया है. बारिश के दौरान भी लोग वैक्सीनेशन सेंटर पर लाइन लगाकर डटे रहे. बच्चे और जवान लोगों के साथ साथ बुजुर्गों में भी वैक्सीनेशन के प्रति गजब का उत्साह देखा गया है. एक 82 वर्षीय बुजुर्ग अपने पोते के साथ घर से कुर्सी लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे ताकि ज्यादा भीड़ होने की स्थिति में वे अपनी कुर्सी लगाकर लाइन में आसानी से बैठ सके.

ज़्यादा वैक्सीनेशन हुआ
हालांकि पर्याप्त व्यवस्था होने की वजह से उन्हें अपनी कुर्सी का उपयोग करने की जरूरत नहीं पड़ी. लोगों का इस जज्बे की बदौलत सोमवार को लक्ष्य से ज्यादा 126% यानी 31367 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ.

वैक्सीनेशन के लिए कर रहे थे ज़िद
82 वर्षीय बुजुर्ग दादा को साथ में लेकर आए पोते हातिम ने बताया कि पिछले कई दिनों से उनके दादा वैक्सीनेशन के लिए बार-बार कह रहे थे लेकिन किसी न किसी वजह से और ज्यादा भीड़ के चलते वे उन्हें वैक्सीनेशन के लिए नहीं ला पाए. लेकिन महा वैक्सीनेशन अभियान में आने के लिए दादा ने जिद पकड़ ली.

हो गया वैक्सीनेशन
खुद की कुर्सी लेकर वैक्सीनेशन के लिए आए ताकि ज्यादा भीड़ होने पर वे लाइन में कुर्सी लगाकर बैठ सके. हालांकि इसकी नौबत नहीं आई और इनका वैक्सीनेशन हो आसानी से हो गया. यह गले के कैंसर और ह्रदय की बीमारी से पीड़ित हैं.

ये भी पढ़ें: गाय के गोबर की चोरी सुनी है क्या? चोरों ने पार किया 800 किलो से अधिक गोबर

WATCH LIVE TV