डेढ़ साल बाद इस नेता ने खोला बड़ा राज, बताया क्यों कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए थे शामिल
Advertisement

डेढ़ साल बाद इस नेता ने खोला बड़ा राज, बताया क्यों कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए थे शामिल

विश्व आदिवासी दिवस पर कांग्रेस और बीजेपी में जमकर सियासी घमासान हुआ. दोनों दलों के नेताओं ने जमकर एक दूसरे पर निशाना साधा. 

बिसाहूलाल सिंह, खाद्य मंत्री, मध्य प्रदेश सरकार

भोपालः विश्व आदिवासी दिवस पर मध्य प्रदेश में जमकर सियासत देखने को मिल रही है. इस बीच कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले आदिवासी नेता और प्रदेश सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने बड़ा बयान दिया. बिसाहूलाल ने डेढ़ साल बाद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की वजह बताई. 

दरअसल, शिवराज सरकार में खाद्य मंत्री और अनूपपुर से बीजेपी विधायक बिसाहूलाल सिंह मध्य प्रदेश में आदिवासी वर्ग से आने वाले सीनियर नेता माने जाते हैं. डेढ़ साल पहले जब कमलनाथ सरकार गिरी थी उस वक्त बिसाहूलाल सिंह भी विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. बाद में वह बीजेपी की तरफ से उपचुनाव जीतकर दौबारा विधायक बने. 

कांग्रेस ने किया आदिवासियों को अपमानित 
आदिवासी दिवस के मौके पर बिसाहूलाल सिंह ने कांग्रेस छोड़ने की वजह बताते हुए कहा कि ''कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों को अपमानित किया है, कांग्रेस में त्रस्त होकर मैंने खुद कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ी और बीजेपी में आया. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा आदिवासियों की उपेक्षा की है. इसलिए उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए. ''

दरअसल, बिसाहूलाल सिंह ने यह बात आदिवासी दिवस पर कही. उन्होंने कहा बीजेपी को आदिवासी वर्ग का हितेषी बताया. बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि शिवराज सरकार लगातार प्रदेश में आदिवासी वर्ग के हितों के लिए काम कर रही है. 

कौन हैं बिसाहूलाल सिंह 
शिवराज सरकार में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह मध्य प्रदेश की अनूपपुर विधानसभा सीट से विधायक है. डेढ़ साल पहले तक वह कांग्रेस में शामिल थे. लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी शामिल होने समय ही बिसाहूलाल सिंह भी कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए. बाद में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में बिसाहूलाल सिंह बीजेपी की तरफ से अनूपपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े और जीत हासिल की. इससे पहले वह दिग्विजय सिंह सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं. बिसाहूलाल सिंह अनूपपुर विधानसभा सीट से अबतक 6 बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः आदिवासी दिवस पर सियासी घमासानः कांग्रेस का पहले सदन से वॉकआउट, अब विधानसभा घेराव के लिए निकले नेता

WATCH LIVE TV

Trending news