MP Election 2023: चुनाव लड़ने के लिए छोड़ दी पुलिस की नौकरी, अब कांग्रेस-बीजेपी को देंगे टक्कर!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1921394

MP Election 2023: चुनाव लड़ने के लिए छोड़ दी पुलिस की नौकरी, अब कांग्रेस-बीजेपी को देंगे टक्कर!

  मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव होगा. तमाम राजनीतिक दलों की चुनावी तैयारी एक दम तेज चल रही है.  लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ने अब तक बुरहानपुर और नेपानगर की सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की हैं.

MP Election 2023: चुनाव लड़ने के लिए छोड़ दी पुलिस की नौकरी, अब कांग्रेस-बीजेपी को देंगे टक्कर!

बुरहानपुर:  मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव होगा. तमाम राजनीतिक दलों की चुनावी तैयारी एक दम तेज चल रही है.  लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ने अब तक बुरहानपुर और नेपानगर की सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की हैं. इसी कड़ी में तीसरे दल के रुप में क्षेत्र के आदिवासियों ने पुलिस की नौकरी से इस्तीफा देने वाले बिलर सिंह को चुनाव में उतारने का संकल्प लिया है.

बता दें कि बुरहानपुर जिले की नेपानगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए एक सब इंस्पेक्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस पार्टी से प्रत्याशी बनाए जाने की मांग कमलनाथ से की है. आदिवासि समाज ने आदिवासी चेहरा चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है. जिसने भाजपा और कांग्रेस दोनों को टेंशन बढ़ा दी है. आदिवासी समाज ने बिलर सिंह जमरा को प्रत्याशी बनाने का मन बनाया है.

बीजेपी-कांग्रेस को पड़ेगा भारी
नेपानगर विधानसभा में करीब 70% आदिवासी वेटर है, जो आदिवासी नेता को जिताने के लिए काफी है. बुरहानपुर जिले की नेपानगर विधानसभा सीट मध्यप्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट मानी जाती है. ये सीट भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए अहम मानी जाती है. क्योंकि जिस पार्टी का यहां पर विधायक बनता है, प्रदेश में सरकार उसी पार्टी की बनती है.

Indore News: इंदौर में चल रहा जादू-टोना! निगम आयुक्त की गाड़ी पर नींबू काटकर फेंका

कांग्रेस-बीजेपी को बहुत देख लिया
आदिवासियों समाजजन का कहना हैं कि आदिवासियों ने भाजपा-कांग्रेस सभी को विधायक बना कर देख लिया है. सभी ने आदिवासियो को केवल आश्वासन ही दिए है. इसलिए करीब 70 गांवों के हजारों लोगों ने बिलरसिंह जमरा के साथ शक्ति प्रदर्शन भी किया. 

बिलर सिंह ने रैली निकाली 
वहीं बिलर सिंह जमरा ने सैकड़ों ग्रामीणों के साथ रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन भी किया. उन्होंने रैली में कहा कि  - मैंने ग्रामीणों की मांग पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

रिपोर्ट - निलेश महाजन

Trending news