MP Weather Update: एमपी में सर्द हवाओं ने गिराया पारा, पचमढ़ी से ज्यादा ठंडा हुआ ग्वालियर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1965600

MP Weather Update: एमपी में सर्द हवाओं ने गिराया पारा, पचमढ़ी से ज्यादा ठंडा हुआ ग्वालियर

MP Weather: मध्यप्रदेश में सर्दी ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के कई जिलों में तेजी से पारा तेजी से गिर गया है. शुक्रवार को ग्वालियर सबसे ठंडा जिला रहा. यहां तापमान 11.2 डिग्री दर्ज किया गया.

 

MP Weather Update: एमपी में सर्द हवाओं ने गिराया पारा, पचमढ़ी से ज्यादा ठंडा हुआ ग्वालियर

MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश में सर्दी ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के कई जिलों में तेजी से पारा तेजी से गिर गया है. शुक्रवार को ग्वालियर सबसे ठंडा जिला रहा. यहां तापमान 11.2 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं वहीं  पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. इसके अलावा  प्रदेश में खरगोन और मंडला में दिन का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई है. आइए जानते हैं आपके शहर का हाल.

सर्द हवाओं से बढ़ी ठंडी
मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर में तापमान तेजी से गिरने का कारण उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाएं हैं. क्योंकि अभी उत्तर भारत के कुछ स्थानों में बारिश और बर्फबारी हो रही है, जिसका असर एमपी में देखा गया.मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई है.

कहां कितना तापमान
ग्वालियर में 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. पचमढ़ी में 11.6, दतिया में 12, गुना में 12.6, उमरिया और मलाजखंड में 12.6, छतरपुर के नौगांव में 12.5, भोपाल में 15, इंदौर में 15, जबलपुर में 13 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ. बालाघाट 26.4, खजुराहो में 27.6, जबलपुर में 28.7, भोपाल में 28.5, ग्वालियर में 27.7, इंदौर में 27.4, रायसेन और शिवपुरी में 27 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ें: Chhath Puja 2023: आज है छठ महापर्व का खरना, शुरू होगा 36 घंटे का निर्जला व्रत, जानें मुख्य बातें

 

मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि 16 नवंबर के बाद तेज ठंड का दौर शुरू हो जाएगा. इसके अलावा कहीं-कहीं बूंदाबांदी का दौर भी जारी है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 32 जिलों में रिकॉर्ड तापमान के अनुसार 18 जिलों का न्यूनतम पारा 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया. वहीं अधिकतम तापमान में भी बड़ी गिरावट आई है. बुधवार को 14 जिलों का अधिकतम तापमान गिरकर भी 30 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया.

Trending news