Today Weather Update: MP में बेमौसम बारिश ने बढ़ाई परेशानी, छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं ने बिगाड़ा किसानों का खेल
Advertisement

Today Weather Update: MP में बेमौसम बारिश ने बढ़ाई परेशानी, छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं ने बिगाड़ा किसानों का खेल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से बदलाव आ गया है. विभाग के मुताबिक एमपी के कई जिलों में बारिश होगी, जबकि छत्तीसगढ़ में भी बादल छाए रहेंगे. 

Today Weather Update: MP में बेमौसम बारिश ने बढ़ाई परेशानी, छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं ने बिगाड़ा किसानों का खेल

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. बीते दिन कई जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई, आज भी मौसम विभाग ने भोपाल, नर्मदापुरम, सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां पर बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती है, इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. 

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है, पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो विदिशा, जबलपुर, मंडला, राजगढ़, हरदा, खंडवा, खरगोन, गुना, शिवपुरी, उमरिया, डिंडोरी, कट्टी, नरसिंहपुर, दमोह, सागर, छतरपुर, निवाड़ी, बुरहानपुर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, रतलाम, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, टीकमगढ़, मैहर, सहित कई जिलों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, इंदौर, और ग्वालियर संभाग के जिलों में बारिश की संभावना जताई है. 

हुई मौत
झाबुआ में दो दिन से जिले भर में अलग अलग क्षेत्रों में बेमौसम बरसात जारी है, कहीं- कहीं पर तेज हवा चल रही है तो कहीं तेज आंधी चल रही है. वहीं कल रात बिजली गिरने से झाबुआ के रानापुर में एक महिला की मौत हो गई. जबकि बामनिया खवासा में ओले गिरे हैं. अचानक बे मौसम बारिश से किसान काफी परेशान नजर आ रहे हैं. खेतों और घर के बाहर रखी फसले बारिश होने की वजह से खराब हो रही हैं. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ में बीते 3-4 दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही हल्की बूंदाबादी हो रही है. आगामी 24 घंटों में रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा, समेत दुर्ग संभाग के कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक अगापिक एक्का ने बताया "एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण पश्चिम राजस्थान के ऊपर स्थित है. यहीं से एक द्रोणिका, हवा की अनियमित गति तटीय कर्नाटक तक है. एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पूर्वी बिहार के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इसके चलते छत्तीसगढ़ में प्रचुर मात्रा में नमी का आगमन लगातार जारी है. आगामी दो दिनों तक यही स्थिति बने रहने की संभावना है.

Trending news