Election 2024: सिंधिया ने बताया इंदौर के प्रत्याशी ने वोटिंग से पहले क्यों छोड़ी कांग्रेस?  
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2228928

Election 2024: सिंधिया ने बताया इंदौर के प्रत्याशी ने वोटिंग से पहले क्यों छोड़ी कांग्रेस?  

Lok Sabha Election 2024: गुना लोकसभा सीट के लिए मतदान 7 मई होना है. इससे पहले भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रचार में जुटे हुए हैं. देर शाम अशोकनगर पहुंचे सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब दिवालिया हो चुकी है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि इंदौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे अक्षय कांति बम ने एनमौके पर अपना नामांकन वापस क्यों लिया? 

Election 2024: सिंधिया ने बताया इंदौर के प्रत्याशी ने वोटिंग से पहले क्यों छोड़ी कांग्रेस?  

MP Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री और गुना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधा. सिंधिया ने इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम के नामांकन वापस और भाजपा में जॉइनिंग को लेकर बताया कि अक्षय और उनके परिवार को वे कई पीढ़ियों से जानते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होने पर उनका स्वागत भी करते हैं. उन्हें इस बात की खुशी है कि उन्होंने राष्ट्रवादी सोच वाले दल में प्रवेश किया है. 

सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी को दिवालिया बताया. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा, 'कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने की बात यह दिखाता है कि कांग्रेस पूरी तरह से इंक्रिप्ट दिवालिया हो गई है. कांग्रेस पार्टी आईडियोलॉजी, मानव संसाधन, विचारधारा के रूप में इंक्रिप्ट हो गई है.अब प्रत्याशियों के रूप में भी इंक्रिप्ट हो गई है. सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के पास अब बचा ही कौन है..? अरविंद लवली ने भी अपना त्यागपत्र दे दिया है. जिस पार्टी में मानव संसाधन का मान सम्मान नहीं है, जिस पार्टी में आईडियोलॉजी नहीं, पार्टी में विचारधारा नहीं, वह पार्टी क्या कर पाएगी....? जो लोग कांग्रेस पार्टी को छोड़कर जा रहे हैं. उनके नेतृत्व की वजह से.'

पटवारी पर साधा निशाना
सिंधिया ने जीतू पटवारी पर आरोप लगाते हुए कहा- 'इससे ज्यादा क्या हो सकता है...? कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के गृह जिले में ही प्रत्याशी तक नहीं. यह हाल हो गया कांग्रेस पार्टी का. कांग्रेस को आप अपने आप पर भी नहीं विश्वास रहा.' जीतू पटवारी ने भाजपा पर लोकतंत्र हमले के जवाब में सिंधिया ने कहा- कांग्रेस को किसी एजेंसी पर विश्वास नहीं. कांग्रेस को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं, कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट पर विश्वास नहीं, अब कांग्रेस को अपने आप पर भी विश्वास नहीं रहा.

ये भी पढ़ें- धीरेंद्र शास्त्री से मिले मोहन यादव, आशीर्वाद के साथ मिली ये खास चीज, CM ने खुद बताया...!

कांग्रेस प्रत्याशी ने वापस लिया नामांकन
इंदौर लोकसभा सीट पर नामांकन वापसी के आखिरी दिन कांग्रेस प्रत्याशी ने मैदान छोड़ दिया. कांग्रेस प्रत्याशी रहे अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया. इसके बाद उन्होंने शाम को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली. इस मामले में कांग्रेस ने हाईकोर्ट का भी रुख किया, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका भी खारिज कर दी. पार्टी ने पक्ष रखा था कि अक्षय बम के हटने के बाद इंदौर से मोती सिंह पटेल कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.

Trending news