अब Telegram पर Whatsapp की चैट करें ट्रांसफर, यहां जानें...
X

अब Telegram पर Whatsapp की चैट करें ट्रांसफर, यहां जानें...

व्हाट्सएप के बाद जो एप लोगों को पसंद आ रही है वो है टेलीग्राम. लोग इस भारी संख्या में डाउनलोड कर रहे हैं. जिसके बाद टेलीग्राम अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है. 

 अब Telegram पर  Whatsapp की चैट करें ट्रांसफर, यहां जानें...

नई दिल्ली: व्हाट्सएप (WhatsApp) की नई प्राइवेसी पॉलिसी सामने आने के बाद से लोगों के मन में अपनी प्राइवेसी को लेकर शंका पैदा हो गई है. लोगों को अपने प्राइवेट मेसेज को लेकर अब डर लगने लगा है. जिसके कारण लोगों ने दूसरे चैटिंग एप्स पर जाना शुरू कर दिया है. व्हाट्सएप के बाद जो एप लोगों को पसंद आ रही है वो है टेलीग्राम. लोग इस भारी संख्या में डाउनलोड कर रहे हैं. जिसके बाद टेलीग्राम अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है. 

ये भी पढ़ें-क्या MANI APP से पता चल सकता है नोट असली है या नकली? जानिए इस पर RBI ने क्या कहा

अब यूजर्स अपने व्हाट्सएप के मेसेज टेलीग्राम में ट्रांसफर कर सकते हैं. ये ऑप्शन iOS और Android दोनों के यूजर्स के लिए है.

  1. Android यूजर ऐसे करें ट्रांसफर WhatsApp Chat>> More>> Export Chat>>Telegram इस सेटिंग की प्रक्रिया को फॉलो कर व्हाट्सएप चैट को टेलीग्राम पर ट्रांसफर कर सकते हैं.
  2. iOS यूजर्स  WhatsApp Contact Info or Group Info>>Export Chat>>Telegram इस प्रक्रिया को फॉलो कर व्हाट्सएप चैट को टेलीग्राम पर ट्रांसफर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-1 फरवरी से बदलेंगे, ATM से लेकर LPG गैस तक के नियम, आप पर पड़ेगा इसका सीधा असर

टेलीग्राम कंपनी का दावा है कि इस नए फीचर से आपके स्टोरेज पर कोई असर नहीं पड़ेगा. साथ ही टेलीग्राम पर आपके पास अपनी प्राइवेट चैट डिलीट करने का ऑप्शन भी होता है. 

जो लोग ज्यादा सोशल नहीं हैं और व्हाट्सएप के बजाय टेलीग्राम चलाने लगे हैं, वे इस नई ट्रांसफर सेटिंग को अपना सकते हैं. इससे आपका व्हाट्सएप की चैट भी आपके पास रहेगी और आपको व्हाट्सएप से अपनी चैट डिलीट करने का दुख भी नहीं होगा. 

Watch LIVE TV-

Trending news