धीरेंद्र शास्त्री के नरम पड़े तेवर, कहा 'मैं विज्ञान के खिलाफ नहीं, आलोचनाओं से आहत नहीं'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1583717

धीरेंद्र शास्त्री के नरम पड़े तेवर, कहा 'मैं विज्ञान के खिलाफ नहीं, आलोचनाओं से आहत नहीं'

मौजूदा दौर में बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra shastri) की चर्चा चारों तरफ चल रही है. कभी वो हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) बनाने की बात करते हैं, तो कभी अपने चमत्कार की वजह से सुर्खियों का हिस्सा बन जाते हैं.

धीरेंद्र शास्त्री के नरम पड़े तेवर, कहा 'मैं विज्ञान के खिलाफ नहीं, आलोचनाओं से आहत नहीं'

नई दिल्ली: मौजूदा दौर में बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra shastri) की चर्चा चारों तरफ चल रही है. कभी वो हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) बनाने की बात करते हैं, तो कभी अपने चमत्कार की वजह से सुर्खियों का हिस्सा बन जाते हैं. अब हाल ही में उनके भाई के ऊपर कट्टा चलाने और लोगों को धमकाने के आरोप में एफआईआर से पंडित जी की बड़ी आलोचना हो रही है. इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने  भगवान राम की मिसाल दी है. 

दरअसल पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने हाल ही में इंडिया टुडे को एक इंटरव्यू दिया था. जिसमें उन्होंने अपनी होने वाली अलोचनाओं पर जवाब देते हुए, प्रभु श्री राम का उदाहरण दिया है. 

भगवान राम की आलोचना भी होती थी
जब उनके पूछा गया कि क्या वो अपनी अलोचना से आहत होते हैं? तब पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने जवाब देते हुए कहा कि वो अपनी आलोचनाओं से आहत नहीं होते बल्कि मु्स्कुराते हैं. लोग भगवान राम (prabhu shree ram) को भी गालियां देते थे, हम तो आम इंसान है. हमें कोई फर्क नहीं पड़ता. रात को सोने से पहले सभी को थैंक यू और सेम टू यू बोल देते हैं.

बागेश्वर धाम में 220 ईसाइयों की हिंदू धर्म में घर वापसी, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात, जानिए

विज्ञान के खिलाफ नहीं...
वहीं चमत्कार के सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वो विज्ञान के खिलाफ नहीं हैं. वह तो दवा के साथ दुआ की बात करते हैं. उन्होंने साफ कहा कि उनके पास स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर आने वाले लोगों को पहले ही वो डॉक्टरी सलाह लेने की सलाह देते हैं. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हम पहले ही बोल देते है- हम दुआ और दवा के पक्षधर है.

जो करेगा वो भरेगा
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम के महाराज पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. दरअसल उनके भाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वो मुंह में सिगरेट लिए दलितों से मारपीट कर रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने SC-ST एक्ट के तहत उनपर केस दर्ज किया है. वहीं भाई के वायरल वीडियो वायरल होने के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बयान आया है. जिसमें वो संविधान की बात करते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो झूठ के  साथ नहीं हैं और जो जैसा करेगा वो भरेगा.

Trending news