प्रेग्नेंट डॉगी ने अपनी जान की परवाह किए बिना यूं बचाई 4 लोगों की जान

आग लगने से मची अफरा-तफरी में वह बेचारा कुत्ता आग के बीच फंस गया और किसी का भी उस पर ध्यान नहीं गया. जब दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया तब तक माटिल्डा आग में बुरी तरह झुलस गया. 

प्रेग्नेंट डॉगी ने अपनी जान की परवाह किए बिना यूं बचाई 4 लोगों की जान
मरीजों की जान बचाने वाला कुत्ता.(इमेज सोर्स- ट्विटर)

नई दिल्ली: कुत्ते को सबसे वफादार जानवर माना जाता है. अब एक बार फिर एक घटना से यह बात सिद्ध हो गई है. दरअसल अस्पताल में लगी आग में कई बुजुर्ग मरीज फंस गए थे. लेकिन वहां मौजूद एक कुत्ते ने मरीजों की जान बचा ली और उन्हें समय रहते अस्पताल से निकाल लिया. हालांकि इस घटना में कुत्ता खुद आग में झुलस गया. वहीं लोग अब कुत्ते की इस सूझबूझ की जमकर तारीफ कर रहे हैं और उसे असली हीरो बता रहे हैं.

दरअसल घटना बीते हफ्ते की है. रूस के सेंट पीट्सबर्ग के लेनिनग्राड इलाके की है. जहां के एक निजी अस्पताल में आग लग गई. इस पर वहां मौजूद माटिल्डा नामक कुत्ता इतनी जोर से भौंका कि वहां मौजूद चार बुजुर्ग मरीज अलर्ट हो गए और जब उन्हें पता चला कि अस्पताल में आग लग गई है तो वह समय रहते अस्पताल से निकल गए. 

शादी के 8 साल बाद बेटा चाहता था दूसरी शादी करना, मां-बाप ने बहू के नाम की प्रॉपर्टी

हालांकि आग लगने से मची अफरा-तफरी में वह बेचारा कुत्ता आग के बीच फंस गया और किसी का भी उस पर ध्यान नहीं गया. जब दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया तब तक माटिल्डा आग में बुरी तरह झुलस गया. जब लोगों को कुत्ते द्वारा किए गए काम की जानकारी हुई तो देखते ही देखते यह खबर पूरे शहर में फैल गई.

इसके बाद जानवरों के अधिकारों के लिए काम करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और घायल कुत्ते को अस्पताल लेकर गए. 

`पेंशन दिलाओ नहीं तो 26 जनवरी को जल मरूंगा`..., मंत्री यशोधरा राजे के सामने दी धमकी

इस हादसे में माल्टिडा का चेहरा, पेट, गर्दन झुलस गए हैं. डॉक्टरों की जांच में पता चला कि माल्टिडा प्रेग्नेंट है. हालांकि राहत की बात ये रही उसके बच्चे सुरक्षित हैं और अगले एक-दो हफ्ते में उसकी डिलीवरी हो जाएगी. 

लोग कुत्ते की सूझ-बूझ और उसके द्वारा किए गए काम से इतने खुश हैं कि उसे असली हीरो बता रहे हैं. साथ ही लोग कुत्ते की देखभाल और उसके इलाज के लिए मदद भी कर रहे हैं. जो लोग माल्टिडा की देखभाल कर रहे हैं वह उसके सेहत को लेकर लगातार अपडेट सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं. जिसे लोग पसंद कर रहे हैं. 

VIDEO: युवक ने नहीं पहना था मास्क, कड़ाके की सर्दी में SDM ने मुंह पर फेंका पानी

Video: नहीं पहना था मास्क तो महिला पुलिस कांस्टेबल ने उतारी आरती, गाया 'मास्क पहनो' भजन

WATCH LIVE TV