शादी के 8 साल बाद बेटा चाहता था दूसरी शादी करना, मां-बाप ने बहू के नाम की प्रॉपर्टी
Advertisement

शादी के 8 साल बाद बेटा चाहता था दूसरी शादी करना, मां-बाप ने बहू के नाम की प्रॉपर्टी

भोपाल की फैमिली कोर्ट में तलाक को लेकर विवाद चल रहा था. बेटे को दूसरी शादी करनी थी. लेकिन परिवार की सहमति नहीं थी. बार-बार समझाने पर भी बेटा नहीं माना. तो मां-बाप ने संपत्ति का आखिरी फैसला ही कर दिया.

सांकेतिक तस्वीर

प्रमोद शर्मा/भोपालः अक्सर देखा जाता है कि बहू की लाख गलतियों के बाद भी सास-ससुर अपने बेटे का ही सपोर्ट करते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से इसके उलट ही मामला सामने आया है. यहां के फैमिली कोर्ट में तलाक का केस आया था. काउंसिलिंग और माता-पिता के समझाने के बाद भी बेटा दूसरी शादी की जिद पर अड़ा रहा, तो मां-बाप ने अपनी सारी सम्पत्ति बहू के नाम कर दी.  

ये भी पढ़ेंः- छोटे भाई ने खत्म किया मोबाइल DATA; बड़ा इतना गुस्साया कि छत पर ले गया, चाकू घोंप मार दिया

दूसरी महिला से शादी करना चाहता था
भोपाल के कुटुंब न्यायालय (Bhopal Familly Court) की काउंसलर सरिता राजानी के दफ्तर से ये मामला सामने आया है. यहां शहर के एक बड़े पद पर आसीन 38 वर्षीय पुरुष ने तलाक की अर्जी दायर की थी. व्यक्ति अपनी 8 साल पुरानी शादी तोड़कर बीवी और दो बच्चों को छोड़ना चाहता था. एक तलाकशुदा महिला से दूसरी शादी करने के लिए ही उसने कोर्ट में अर्जी दी थी. 

लाख समझाने के बाद भी नहीं माना
शादी की जिद पर अड़े पति को पत्नी और माता-पिता द्वारा समझाया गया. लेकिन वो अपने परिवार और बच्चों को छोड़ने पर ही अड़ा रहा. इस बात से नाराज माता-पिता ने युवक को अपनी प्रॉपर्टी से बेदखल कर दिया. यहां तक कि अपनी सारी प्रॉपर्टी बहू के नाम ही रजिस्टर करा दी. 

कोर्ट नहीं आता था युवक
फैमिली कोर्ट की काउंसलर सरिता राजानी से इस मामले में बात की गई. उन्होंने बताया व्यक्ति 8 साल पुरानी शादी और दो बच्चों को छोड़ना चाहता था. वो एक तलाकशुदा महिला से दूसरी शादी करना चाहता था. काउंसलिंग के बाद पति को कोर्ट में बुलाया गया. लेकिन वो नहीं आया. जिसके बाद मां-बाप ने अपनी सारी प्रॉपर्टी बहू के नाम कर दी. और बेटे को सम्पत्ति से बेदखल कर दिया.

ये भी पढ़ें: मनचलों ने सादी वर्दी में जा रही महिला पुलिसकर्मियों से की छेड़छाड़, मिला ऐसा सबक जिंदगीभर रखेंगे याद

ये भी पढ़ें: मास्क नहीं पहना, हमने रोका-टोका तो देखिए क्या-क्या बोलने लगे लोग

ये भी पढ़ें: `अक्खा जिले में किदर है कोरोना` मास्क से बेवफाई, ढिलाई से प्यार; क्यों यार, जिंदगी तो आपकी है?

ये भी पढ़ें: उड़ान से पहले NASA में होती है विमान की टेस्टिंग, वीडियो में देखें पूरी प्रक्रिया

 

WATCH LIVE TV

Trending news