सचिन...सचिन...!: 5 मार्च से फिर गूंजेगा यह नारा, आज से रायपुर आएंगी टीमें, यहां देख सकेंगे Live

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत (India Legends) के साथ इंग्लैंड (England Legends), साउथ अफ्रीका (South Africa Legends), वेस्टइंडीज (West Indies Legends), श्रीलंका (Sri Lanka Legends) और बांग्लादेश (Bangladesh Legends) की टीम भी हिस्सा ले रही हैं.

सचिन...सचिन...!: 5 मार्च से फिर गूंजेगा यह नारा, आज से रायपुर आएंगी टीमें, यहां देख सकेंगे Live
Road Safety World Series 5 मार्च से शुरू होगी

रायपुर/ रजनी ठाकुरः छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लोगों को बेसब्री से जिस पल का इंतजार था, वह कुछ ही दिनों में आ जाएगा, जब क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर बल्ला लेकर 5 मार्च को मैदान पर उतरेंगे. लेकिन उससे पहले रायपुर में खेले जाने वाले इस रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series 2021) के लिए आज से खिलाड़ियों का रायपुर में आना शुरू हो जाएगा. पांच मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ी 27 फरवरी से बायो बबल में रहकर ही प्रैक्टिस भी शुरू कर देंगे.

यह भी पढ़ेंः- Road Safety Series में खेलेंगे सचिन, रायपुर में आज से Bio-Bubble शुरू, जानें अन्य डिटेल्स

आपको बता दें कि जनवरी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) से अनुमति मिलने के बाद से ही टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू हो गई थीं. इस टूर्नामेंट में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी खेलते नजर आएंगे.

इंग्लैंड की टीम पहुंचेगी रायपुर
टूर्नामेंट में भारत के अलावा पांच और टीमें हिस्सा ले रही हैं. इंग्लैंड की टीम शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट से शाम 6 बजे रायपुर पहुंचेगी. एयरपोर्ट से इन खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ नवा रायपुर स्थित रिसोर्ट में ले जाएंगे. वहीं टूर्नामेंट में शिरकत करने वाली बांग्लादेश की टीम शनिवार को रायपुर पहुंचेगी. टूर्नामेंट की बाकी टीमें भी जल्द ही रायपुर के बायो बबल की कड़ी सुरक्षा वाले रिसोर्ट में पहुंच जाएंगी.

यह भी पढ़ेंः-क्रिकेट के मैदान में उतरेंगे सचिन, लारा, मुरली, ब्रेट ली, और जॉन्टी रोड्स, छत्तीसगढ़ में होगा टूर्नामेंट

सभी को रखा जाएगा बायो बबल में
जिस रिसॉर्ट में खिलाड़ियों को ठहराया जाएगा, वहां 22 फरवरी से ही बायो बबल की शुरुआत हो गई थी. खिलाड़ियों के साथ ही होटल के कर्मचारियों को भी बबल से बाहर जाने की अनुमति नहीं रहेगी. टूर्नामेंट की 6 टीमों के लिए 150 रूम बुक हैं. खिलाड़ी 27 फरवरी से ही प्रैक्टिस करना भी शुरू कर देंगे.

5 मार्च को इंडिया और बांग्लादेश के बीच होगा पहला मैच
सड़क सुरक्षा की जागरूकता को बढ़ाने के उद्देश्य से खेले जा रहे इस टूर्नामेंट का पहला मैच 5 मार्च 2021 को शाम 7 बजे से होगा. भारत और बांग्लादेश लिजेंड्स (India Legends & Bangladesh Legends) के बीच होने वाला यह पहला मैच नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Cricket Stadium, Raipur) में होगा. इसी मैदान पर टूर्नामेंट के सारे मैच होंगे, जिसका फाइनल मुकाबला 21 मार्च को खेला जाएगा.

यह भी देखेंः- Video: क्रिकेट के मैदान पर फिर उतरेंगे 'भगवान', छत्तीसगढ़ में दिखाएंगे अपना जौहर

यहां देखें जा सकेंगे टूर्नामेंट के सारे मैच
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत के साथ इंग्लैंड (England Legends), साउथ अफ्रीका (South Africa Legends), वेस्टइंडीज (West Indies Legends), श्रीलंका (Sri Lanka Legends) और बांग्लादेश (Bangladesh Legends) की टीम भी हिस्सा लेंगी. इस सीरीज के सभी मैच शाम 7 बजे से लाइव होंगे. टीवी पर मैच कलर्स सिनेप्लेक्स (Colors Cineplex) और कलर्स रिश्ते (Colors Rishtey) पर आएगा, वहीं इन मैचों का लाइव स्ट्रीम वूट (Voot) व जियो टीवी (JIO TV) पर होगा.

यह भी पढ़ेंः-नगर निगम के आमंत्रण कार्ड में MP के दो मुख्यमंत्री, फोटो वायरल हुआ तो किया यह काम

यह भी पढ़ेंः- CTET Result 2021 Date: जल्द जारी होगा रिजल्ट, जानें कहां कर सकेंगे चेक

WATCH LIVE TV