भोपालः कबाड़खाना इलाके में RSS बनवा रहा बाउंड्री वॉल, तनाव की आशंका, तीन इलाकों में कर्फ्यू
Advertisement

भोपालः कबाड़खाना इलाके में RSS बनवा रहा बाउंड्री वॉल, तनाव की आशंका, तीन इलाकों में कर्फ्यू

भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने कहा कर्फ्यू के साथ ही पुराने भोपाल के रास्‍तों को सील कर दिया गया है. चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस तैनात है.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: एक जमीन विवाद के मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद पुराने भोपाल के हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह मामला कबाड़खाना इलाके में जमीन पर बाउंड्री निर्माण से जुड़ा है. हनुमानगंज कबाड़खाना इलाके में 30 हजार स्क्वॉयर फीट जमीन पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) बाउंड्री वॉल बनवा रहा है.

शतरंज में चमका MP का आयुषः 1 मिनट 55 सेकंड में भारत के 67वें ग्रैंडमास्टर को दी मात

कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताकर इस जमीन को वक्फ बोर्ड की बताया था. जिसके बाद यह मामला कोर्ट में गया और फैसला संघ के पक्ष में आया. इसके  बाद RSS इस जगह पर बाउंड्री करवा रही है. ऐसे में माहौल न बिगड़े इस आशंका को लेकर तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है और पुलिस बल तैनात किया गया है. 

इन जगहों पर धारा 144 लगाई गई
खबर के मुताबिक भोपाल में पुरानी सब्जी मंडी, भारत टॉकीज चौराहा,तलैया थाना क्षेत्र, हमीदिया रोड, अशोक गार्डन शाहजहांनाबाद थाना रोड़,सोफिया कॉलेज रोड , मंगलवारा, स्टेशन बजरिया, निशातपुरा से हनुमानगंज की ओर आने वाले मार्ग प्रभावित रहेगा. इन जगहों पर पुलिस ने बैरिकेटिंग की है. वहीं इन इलाकों में आने वाले लोगों को पुलिस बाहर से ही लौटा रही है.

कानून व्यवस्था न बिगड़े इसलिए कर्फ्यू
सुबह 9 बजे कलेक्टर ने बाउंड्री निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों व समुदाय विशेष के लोगों द्वारा विरोध करने की आशंका जताई जा रही है. इससे शहर की शांति व्यवस्था कानून व्यवस्था न बिगड़े इसे देखते हुए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा-144 लगाई दी, जिसके अंतर्गत थाना हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है.

अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने कहा कर्फ्यू के साथ ही पुराने भोपाल के रास्‍तों को सील कर दिया गया है. चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस तैनात है. भोपाल के आसपास वाले जिलों से भी अतिरिक्त पुलिस बल को बुलवाया गया है. पुलिस ने इलाके के लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है और राह से गुजरने वाले लोगों को वापस लौटाया जा रहा है. फिलहाल पुरे भोपाल में शांति है , किसी भी प्रकार का कोई तनाव नहीं है.

TMC के 2 विधायकों ने हेल्थ वर्कर्स से पहले लगवाया टीका, कैलाश विजयवर्गीय ने बताया 'लूट'

यह है मामला
पुराना भोपाल के कबाड़खाना क्षेत्र में लगभग 30 हजार वर्ग फीट जमीन का मामला कोर्ट में लंबित था, जिसका कोर्ट से फैसला आने के बाद आरएसएस रविवार को जमीन पर फेसिंग करा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news