नौकरीः विश्व भारती, शांतिनिकेतन में निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन, जानिए पूरी जानकारी

असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर विश्व भारती, शांतिनिकेतन में भर्ती निकली है. जिन पर आवेदन शुरू हो चुके हैं. 

नौकरीः विश्व भारती, शांतिनिकेतन में निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन, जानिए पूरी जानकारी
फाइल फोटो

नई दिल्लीः विश्व भारती, शांतिनिकेतन में  असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor),एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor) और प्रोफेसर (Professor)के कई पदों पर भर्ती निकली हैं. इन पदों पर आवेदन शुरू हो चुके हैं. आवेदक विश्व भारती की ऑफिशियल वेबसाइट  visvabharati.ac.in /index.html पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण जानकारी 
106 पदों पर होगी भर्ती 
असिस्टेंट प्रोफेसर के 20 पद 
एसोसिएट प्रोफेसर के 53 पद
प्रोफेसर के 33 पद 
26 फरवरी, 2021 ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट

ये भी पढ़ेंः JOB: 10वीं पास के लिए रेलवे में निकलीं नौकरियां, अप्रेंटिस के 561 पदों के लिए करें अप्लाई

योग्यता 
इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों के लिए योग्यता इस प्रकार है. प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीएचडी (PHD) की डिग्री होनी चाहिए, साथ ही आवेदक का अकादमिक रिकॉर्ड के साथ आवेदक के पास मास्टर डिग्री में 55 प्रतिशत अंक अनिवार्य हैं.  इसी तरह एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए भी आवेदक के पास पीएचडी और 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. 

जबकि असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास  किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए, आवेदक ऑनलाइन अप्लाई करते वक्त इस नोटिफिकेशन अच्छे पढ़कर ही आवेदन करें, अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फॉर्म निरस्त भी किया जा सकता है. आवेदक भर्ती से जुड़ी और ज्यादा जानकारी के लिए visvabharati.ac.in /index.html विजिट कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर आया ये एक मेसेज आपको बना सकता है दिवालिया, यहां पढ़ें पूरी खबर

MP Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं परीक्षा का टाइम टेबल घोषित, जानें कब से शुरू हो रहे एग्जाम

WATCH LIVE TV