T20 World Cup: भारत- अफगानिस्तान सीरीज में इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल, क्या मिलेगा टी-20 विश्वकप का टिकट ?
Advertisement

T20 World Cup: भारत- अफगानिस्तान सीरीज में इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल, क्या मिलेगा टी-20 विश्वकप का टिकट ?

T20 World Cup: इस साल जून में टी 20 विश्वकप खेला जाएगा. विश्वकप को लेकर टीम इंडिया ने तैयारियां शुरू कर दी है. इस विश्वकप को ध्यान में रखते हुए कायास लगाए जा रहे हैं कि इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया स्क्वाड (t20 world cup squad) में शामिल किया जा सकता है. 

T20 World Cup: भारत- अफगानिस्तान सीरीज में इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल, क्या मिलेगा टी-20 विश्वकप का टिकट ?

T20 World Cup 2024: भारत और अफगानिस्तान (Ind Vs AFG) के बीच इस समय टी 20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की. इस जीत में कई खिलाड़ियों ने दर्शकों की निगाहों को अपनी तरफ खींचा है. आगामी टी 20 विश्व कप को देखते हुए इन खिलाड़ियों पर लोगों की नजरें टिकी हुई हैं. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि सेलेक्टर किसे मौका देते हैं. आइए जानते हैं किन खिलाड़ियों को विश्वकप में मौका मिल सकता है. 

जितेश शर्मा
अफगानिस्तान के शुरुआती दो मुकाबलों में टीम ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को मौका दिया, हालांकि जीतेश ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए. पर आगामी विश्वकप को देखते हुए जीतेश शर्मा पर लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं. बता दें कि जितेश शर्मा की गिनती फिनिशर में होती है. इन्होंने 9 मुकाबलों में 147 के स्ट्राइक रेट से रन बनाया है. जितेश की आक्रामक शैली आईपीएल में भी देखने को मिली थी. ऐसे में जितेश को लेकर कायास लगाए जा रहे हैं कि इन्हें विश्वकप में मौका मिल सकता है. 

शिवम दुबे 
शिवम दुबे के वर्तमान प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि इन्हें आगामी विश्वकप में मौका मिल सकता है. शिवम पिछले कई साल से टीम से अंदर- बाहर होते आए हैं. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबलों में ताबड़तोड़ दो अर्ध शतक लगाया, इनके प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा रहा है कि इन्हें विश्वकप खेलने का मौका मिल सकता है.

रिंकू सिंह 
आईपीएल 2023 में ताबड़तोड़ प्रदर्शन के बाद चर्चाओं में आए रिंकू सिंह पर देश भर की निगाहें टिकी हुई हैं. रिंकू ने अपने करियर की 10 पारियों में 287 रन बनाए हैं और इनका स्ट्राइक रेट 176 का रहा है. सबसे अच्छी बात ये है कि ये कई बार नाबाद भी लौटे हैं. ऐसे में इनके प्रदर्शन को देखते हुए आगामी विश्वकप का टिकट इन्हें मिल सकता है. 

रवि बिश्नोई 
इन तीन खिलाड़ियों के अलावा जिस खिलाड़ी ने हर किसी को प्रभावित किया है उसका नाम है रवि बिश्नोई. बता दें बीते दिन हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज में बिश्नोई को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. अफगानिस्तान के खिलाफ हुए दोनों मुकाबलों में इन्होंने सिर्फ 2 विकेट हासिल किया है. इनकी इकॉनमी भी काफी ज्यादा अच्छी रही है. जिसके चलते ये कहा जा रहा है कि इन्हें बतौर स्पिनर टी 20 विश्वकप के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है. 

Trending news