बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में प्रदेश में दूसरे नंबर पर आया भोपाल का ये अस्पताल
Advertisement

बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में प्रदेश में दूसरे नंबर पर आया भोपाल का ये अस्पताल

 बेहतर सेवाओं की गुणवत्ता के लिए दिए जाने वाले कायाकल्प पुरस्कार में राजधानी भोपाल स्थित जेपी अस्पताल दूसरा सबसे अच्छा अस्पताल बन गया है. 

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: बेहतर सेवाओं की गुणवत्ता के लिए दिए जाने वाले कायाकल्प पुरस्कार में राजधानी भोपाल स्थित जेपी अस्पताल दूसरा सबसे अच्छा अस्पताल बन गया है. पहला पुरस्कार जबलपुर के जिले अस्पताल को और तीसरा विदिशा जिला अस्पताल को मिला है. आपको बता दें कि पहले , दूसरे, और तीसरे नंबर पर आने वाले अस्पतालों को क्रमश: 50 लाख, 20 लाख, 10 हजार रुपये का इनाम दिया गया. इन पुरस्कारों की घोषणा सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के कार्यालय में की.

CM शिवराज का महिलाओं को तोहफा, स्टांप शुल्क में छूट सहित किए ये बड़े ऐलान

पहली बार जेपी अस्पताल शीर्ष सूची में
वर्ष 2015 से शूरू हुए अस्पतालों के कायाकल्प अवार्ड में पहली बार भोपाल का जेपी अस्पताल शीर्ष पांच की सूची में आया है. इसके पहले हमेशा ही सिर्फ सांत्वना पुरस्कार जीत पाता था. 

इतना मिलेगा इनाम
कायाकल्प अवार्ड में सबसे अधिक 70 प्रतिशत अंक जिला अस्पताल जबलपुर ने प्राप्त किया है. इसके लिए जिला अस्पताल को 50 लाख रुपए का अवार्ड मिलेगा. वहीं दूसरे स्थान पर आए भोपाल जिला अस्पताल को 20 लाख तो तीसरा स्थान पाने वाले विदिशा जिला अस्पताल को 10 लाख रुपए मिलेंगे.

MP शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म, इस तारीख से होगा दस्तावेजों का सत्यापन

इनका किया जाता है मूल्यांकन
अस्पतालों को मूल्यांकन अस्पताल में मरीजों को बेहतर इलाज, साफ-सफाई, स्टाफ का मरीजों के प्रति व्यवहार, मरीजों की संक्रमण से मृत्यु, संसाधन, जरूरी स्टॉफ, अस्पताल में इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या आदि के आधार पर कई चरणों में होता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news