MP Weather Update: आसमान से आग उगलेगा सूरज! इन जिलों में लू का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ेगा तापमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2266711

MP Weather Update: आसमान से आग उगलेगा सूरज! इन जिलों में लू का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ेगा तापमान

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़  में भीषण गर्मी का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में लू का रेड और येलो अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

MP Weather Update: आसमान से आग उगलेगा सूरज! इन जिलों में लू का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ेगा तापमान

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में सूरज के बगावती तेवर हो गए हैं. प्रदेश में नौतपा का असर देखा जा रहा है. गर्मी के मामले में पिछले 40 साल का रिकॅार्ड टूट गया है. विभाग के मुताबिक आज भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. प्रदेश के कई जिलों में लू का रेड और येलो अलर्ट घोषित किया गया है.  इसके अलावा कहीं- कहीं पर हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. एमपी के अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के तापमान में भी बढ़ोतरी देखी जाएगी. 

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. सूरज की तपिश लोगों को परेशान कर रही है. नौतपा के चलते लोग बाहर निकलने से बच रहें हैं. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के राजगढ़, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, शाजापुर में लू का रेड अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में लू लोगों को तपाएगी. 

इसके अलावा बुरहानपुर, बड़वानी, रीवा, मऊगंज, सतना, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, मैहर, उमरिया, में विभाग ने तेज गर्मी का येलो अलर्ट जारी किया है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो सबसे ज्यादा गर्म राजगढ़ और छतरपुर रहा. यहां का तापमान 46.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  जबकि न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस मलाजखंड बालाघाट में दर्ज किया गया. 

इसके अलावा विभाग ने बताया है कि आज इंदौर, रतलाम, उज्जैन, में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में भी लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने प्रदेश की राजधानी रायपुर के अलावा बालोद, बलौदाबाज़ार, बेमेतरा, बिलासपुर, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, गौरेला पेंड्रा मरवाही, जांजगीर चांपा, कबीरधाम, कोरबा, महासमुंद, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, मुंगेली, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, रायगढ़, राजनांदगाँव, सक्ति, सारंगढ-बिलाईगढ़ में हीट वेव चलने की संभावना जताई है. बढ़ती हुई गर्मी की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news