Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी को उमा भारती का चैलेंज, पूर्व CM के बयान से उठा POK का मुद्दा
Advertisement

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी को उमा भारती का चैलेंज, पूर्व CM के बयान से उठा POK का मुद्दा

Uma bharti: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ा चैलेंज दिया है. मामला राहुल की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से जुड़ा हुआ है, जिसको लेकर उमा भारती  ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

उमा भारती का राहुल को चैलेंज

Rahul Gandhi: भारतीय राजनीति में कुछ नेता ऐसे भी हैं, जो अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं, मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती एक ऐसा ही नाम हैं. जिनके बयान हमेशा देश की राजनीति में चर्चा का विषय बन जाते हैं. अब उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर निशाना साधा है. उमा भारती का कहना है कि राहुल गांधी को यात्रा की शुरूआत मणिपुर से नहीं बल्कि 'पीओके' से करनी चाहिए थे. उन्होंने इसके पीछे बड़ा तर्क दिया है. 

POK से शुरू करते यात्रा 

उमा भारती ने कहा 'राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की शुरुआत मणिपुर से कर रहे हैं, लेकिन भारत टूटा कहा है, अगर उन्हें भारत जोड़ना ही है तो फिर पाक अधिकृत कश्मीर में जाकर यात्रा करें और भारत को जोड़े. लेकिन पाक अधिकृत कश्मीर जाने की हिम्मत नहीं है तो मणिपुर से अपनी यात्रा शुरू कर रहे हैं.'

अयोध्या जाना चाहिए

उमा भारती ने राहुल गांधी को अयोध्या जाने की भी सलाह दी है. उन्होंने कहा 'अगर राहुल गांधी पाक अधिकृत कश्मीर नहीं जा सकते हैं तो फिर उन्हें अयोध्या जाना चाहिए, क्योंकि राम के नाम पर पूरा भारत एक हो रहा है. राम के नाम पर प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे भारत को जोड़ दिया है, भारत टूटा था जब पाकिस्तान बना, सिखों पर धर्म के नाम पर अत्याचार हुआ था. लेकिन आज राम के नाम पर पूरा भारत एक हो गया है. इसलिए राहुल गांधी को अयोध्या जाना चाहिए.' बता दें कि कांग्रेस के नेताओं ने अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है. 

निमंत्रण अस्वीकार करने पर भी उमा भारती ने गुस्सा जाहिर किया था. उन्होंने कहा था कि अगर देश में रामराज्य लाना है तो फिर सबको साथ आना ही होगा. कांग्रेस का इस तरह से निमंत्रण के फैसले को अस्वीकार करना 'अशोभनीय' है. 

गांव में रहेंगी उमा भारती 

उमा भारती ने 14 जनवरी को अपने भोपाल स्थित आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह उनकी भोपाल में अंतिम मुलाकात है, इसके बाद वह अपने गांव पर रहेंगी. उमा भारती ने कहा था कि वह 17 से 22 जनवरी तक अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल रहेंगी, इसके बाद वह वापस लौटकर टीकमगढ़ जिल में आने वाले पुश्तेनी गांव टूंडा में रहेगी. हालांकि उन्होंने यह फैसला क्यों लिया है. इसकी वजह अब तक सामने नहीं आई है. लेकिन फिलहाल उमा भारती अपने हर एक बयान की वजह से चर्चा में जरूर रहती हैं. 

ये भी पढ़ेंः भोपाल की सेंट्रल जेल में आतंकियों ने शुरू की भूख हड़ताल, खाना-पीना छोड़ा तो पुलिस..

Trending news