नौकरी का झांसा देकर ठगने वाला धराया, बिना योग्यता वालों को भी स्वास्थ्य विभाग में देता था जॉब

स्वास्थ्य विभाग में फर्जी डिग्री के जरिये बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले मास्टरमांइड हीरा सिंह को बैतूल पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया है. 

नौकरी का झांसा देकर ठगने वाला धराया, बिना योग्यता वालों को भी स्वास्थ्य विभाग में देता था जॉब
ठग हीरा सिंह

बैतूल: स्वास्थ्य विभाग में फर्जी डिग्री के जरिये बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले मास्टरमांइड हीरा सिंह को बैतूल पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया है. हीरा सिंह पर पांच हजार का इनाम घोषित किया गया था. वह अपने गिरोह के जरिये फर्जी डिग्री तैयार कर लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलवाता था. वह ऐसे युवकों को भी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिला चुक है. जिसके लिए उनके पास उस पद की योग्यता ही नहीं थी. 

तीन भाइयों ने सगे भाई पर तेल डाल लगा दी आग, वो चिल्लाता रहा ये देखते रहे तमाशा

दरअसल पिछले 20 अप्रैल 2021 को आवेदक सुरेन्द्र वानखेडे निवासी बैतूल ने कोतवाली पुलिस को शिकायत की थी कि आरोपी हीरा सिंह निवासी सीहोर, अनिल पवैया निवासी भिंड, संदीप सोनी निवासी मुललाई ने मुझे स्वास्थ्य विभाग में परमानेंट नौकरी दिलाने का झांसा देकर 1 लाख 50 हजार रुपये लिये थे.

पद के लिए नहीं कोई योग्यता
शिकायतकर्ता ने बताया कि नियुक्ति के लिए उसने भर्ती से संबंधित फार्म आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, स्थाई निवासी, कक्षा 10वीं,12वीं की अंक सूची, रोजगार पंजीयन, दिया था. आदेश मिलने पर मुझे पता चला कि मेरी नौकरी परमानेंट न होकर सिर्फ 31 मई 2021 तक कोविड-19 की ड्यूटी के लिये ही है. मुझे लैब टेकनेशियन के पद पर नौकरी दी गई थी. जिस पद के लिये मेरे पास कोई शैक्षणिक योग्यता नहीं थी.

मां को आग की लपटों से घिरता देख, बेटी ने लगा दी जान की बाजी, कूद गई बचाने

कई जगह दबिश के बाद पकड़ाया
इसी कड़ी में एसआईटी टीम बैतूल ने मुरैना, ग्वालियर, भिंड अन्य जगहों पर दबिश दी थी. लेकिन कल शनिवार को मुख्य आरोपी हीरा सिंह पिता रामप्रकाश कौशल उम्र 40 साल को भोपाल से पकड़ा है. जिसकी गिरफ्तारी कर न्यायालय पेश किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV