MP से दो अच्छी खबरेंः इंदौर में Record वैक्सीनेशन; इस गांव में सभी 18+ को लगा टीका
Advertisement

MP से दो अच्छी खबरेंः इंदौर में Record वैक्सीनेशन; इस गांव में सभी 18+ को लगा टीका

343 केंद्रों पर आयोजित हुए टीकाकरण में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. जिले में कुल 28 लाख 7 हजार 558 लोगों को कोरोना का टीका लगना है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर/शहडोलः कोरोना महामारी की दूसरी लहर का प्रभाव कम होते ही प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था का पूरा ध्यान वैक्सीनेशन पर है. इसी को देखते हुए शहडोल और इंदौर से अच्छी खबर सामने आईं. इंदौर में जहां वैक्सीनेशन के हर दिन नए रिकॉर्ड बन रहे हैं, वहीं शहडोल के एक गांव में 18 से ज्यादा उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण संपन्न हो गया. 

जमुई पंचायत ने दी खुशखबरी
शहडोल जिला मुख्यालय से करीब 8 किलोमीटर दूर बुढार रोड पर जमुई ग्राम पंचायत है. 3180 लोगों के इस गांव में 1855 लोग 18 से ज्यादा उम्र के हैं. वैक्सीनेशन जागरूकता का उदाहरण पेश करते हुए इस गांव में 18 प्लस उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग गई है. 

यह भी पढ़ेंः- ब्रांड को लेकर दम्पत्ति में दरार! पति बोला- 'तुम भी वही टीका लगवाओ जो मैंने लगवाया'

इंदौर में वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड
कोरोना के सबसे ज्यादा केस इंदौर शहर से ही सामने आ रहे थे, वहीं अब वैक्सीनेशन शुरू होते ही सबसे ज्यादा वैक्सीन भी प्रदेश की आर्थिक राजधानी में ही लग रही है. यहां सोमवार को 78,803 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया. 343 केंद्रों पर आयोजित हुए टीकाकरण में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. बता दें कि जिले में कुल 28 लाख 7 हजार 558 लोगों को कोरोना का टीका लगना है. 

कम हो रहे कोरोना केस
इंदौर में वैक्सीनेशन पर पूरा ध्यान दे पाने की मुख्य वजह कोरोना के कम होते केस हैं. सोमवार को यहां 47 नए संक्रमित मिले, दो लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या इस वक्त 632 हैं. जिले में अब तक 1,50,617 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए, सोमवार को 111 लोग रिकवर हुए. 

यह भी पढ़ेंः- राजस्थान में MP के युवक की मॉब लिंचिंग, गो-तस्करी के शक में उन्मादी भीड़ ने युवक को मार डाला

यह भी पढ़ेंः- BSP विधायक रामबाई ने मनाया आरोपी पति का जन्मदिन, पहुंचीं वृद्धाश्रम, बुजुर्गों संग गाया बुंदेली भजन

WATCH LIVE TV

Trending news