काम की खबर: अपने पर्स में आप भी रखते हैं यह 5 चीजें तो तुरंत बाहर कर दें, होते हैं यह बड़े नुकसान

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हम अपने पर्स में कुछ ऐसी चीजें भी रख लेते हैं जिससे आर्थिक और शारीरिक नुकसान उठाना पड़ता है...

काम की खबर: अपने पर्स में आप भी रखते हैं यह 5 चीजें तो तुरंत बाहर कर दें, होते हैं यह बड़े नुकसान

नई दिल्ली: ज्यादातर लोग अपनी जेब में पर्स रखते हैं. पर्स में पैसों के अलावा जरूरी कागजात रखे जाते हैं. कुछ लोग पर्स में ऐसी चीजें भी रखते हैं, जो वास्तु से अनुसार सही नहीं होतीं. लिहाजा वास्तु दोष पैदा हो जाता है. ऐसे में आपको धन हानि से लेकर दूसरी समस्याएं भी हो सकती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, हम अपने पर्स में कुछ ऐसी चीजें भी रख लेते हैं जिससे आर्थिक और शारीरिक नुकसान उठाना पड़ता है. आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

पर्स में आज से रखना बंद कर दें यह चीजें

1. पुराने गैर जरूरी कागजात 
वास्तु के अनुसार पर्स में पुराने पड़े गैर जरूरी कागजात नहीं रखना चाहिए, अगर पर्स में पुराने गैरजरूरी कागज रहते हैं तो धन नहीं ठहरता. इसके अलावा मां लक्ष्मी को भी ऐसा सामान नहीं भाता. वास्तु के अनुसार मां लक्ष्मी को साफ-सफाई पसंद है, इसलिए आप पर्स में कोई भी बेकार के डॉक्यूमेंट ना रखें. 

2. फटे नोट न रखें
वास्तु के अनुसार पर्स मौजूद नोट मां लक्ष्मी का स्वरूप माने जाते हैं. इसलिए अपने पर्स में कटे-फटे नोट न रखें. क्योंकि यह आपके पर्स में नकारात्मकता बढ़ाते हैं. 

3. भगवान की तस्वीरें न रखें
कई बार देखने में आता है कि लोग पर्स में देवी-देवताओं की तस्वीर रख लेते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि वास्तु के नियमानुसार पर्स में ऐसी तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए. हां आप पर्स में भगवान के यंत्र को जरूर रख सकते हैं, इससे धनागमन बना रहेगा. 

4. पर्स में न रखें ऐसी तस्वीर
अगर आप अपने पर्स में किसी मृत व्यक्ति की फोटो रखते हैं तो ऐसा करना बंद कर दें. दरअसल हमारा पर्स मां लक्ष्मी का निवास स्थान माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में मृत व्यक्ति की तस्वीर को रखना अशुभ होता है. इसलिए यदि आप अपने पर्स में किसी मृत व्यक्ति की फोटो को रखे हुए हैं तो उसे तुरंत निकाल दें. 

5. उधार की पर्ची भी न रखें
अगर आप भी पर्स में उधार की पर्ची या रसीद रखते हैं तो ऐसा करना जल्द से जल्द बंद कर दें. वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में कभी भी उधार की पर्चियां या रसीद नहीं रखनी चाहिए. उधार की पर्चियां पर्स में होना अशुभ माना जाता है, क्योंकि इससे उधारी बढ़ती है.

ये भी पढ़ें: कुएं में गिरे तेंदुए को निकालने की कोशिशें जारी, देखें VIDEO

ये भी पढ़ें: अपने बच्चों को बचाने सांप से भिड़ गया यह पक्षी, देखें खतरनाक Fight का Video

WATCH LIVE TV