मध्य प्रदेश में आज भी जारी रहेगी बूंदाबांदी, कई स्थानों पर गिर सकते हैं ओले, ठंड भी बढ़ेगी
Advertisement

मध्य प्रदेश में आज भी जारी रहेगी बूंदाबांदी, कई स्थानों पर गिर सकते हैं ओले, ठंड भी बढ़ेगी

इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल संभागों में बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने लगाया है. बादलों की वजह से प्रदेश के तापमान में भी गिरावट आयी है. दिन में 30 डिग्री सेल्सियस रहने वाला तापमान 20 डिग्री पर आ गया है.

सांकेतिक तस्वीर.

भोपालः मध्य प्रदेश में शनिवार को भी बूंदाबांदी जारी रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में ऊपरी हवा के चक्रवात बने हुए हैं. अरब सागर में बना साइक्लोनिक सिस्टम कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो रहा है. इससे हवा में नमी बढ़ी है, जिससे बादल छाए हुए हैं.शुक्रवार से ही भोपाल सहित राज्य के पश्चिमी क्षेत्रों में बारिश का सिलसला शुरू हो गया है.पूर्वी मध्य प्रदेश में शनिवार को बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं. यह सिलसिला 15 दिसंबर तक जारी रहेगा.

वायरल ऑडियो में गोविंद राजपूत से कह रहे बुंदेला, ''शरीर भले दूसरी जगह है, आत्मा आपसे लगी थी''

अगले दो दिन में नीचे गिरेगा तापतान
इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल संभागों में बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने लगाया है. बादलों की वजह से प्रदेश के तापमान में भी गिरावट आयी है. दिन में 30 डिग्री सेल्सियस रहने वाला तापमान 20 डिग्री पर आ गया है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से गलन भी बढ़ी है. 15 दिसंबर के बाद मौसम खुलने का अनुमान है.  मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ एक सक्रिय हो रहा है. इसके कारण 14 दिसंबर के बाद तापमान में गिरावट आएगी.

गोविंद राजपूत से कह रहे बुंदेला, ''आपको शंका थी, हमने वचन दिया था'', सुनें Viral Audio

कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं
अभी तक भोपाल, ग्वालियर, अलीराजपुर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, शाजापुर, झाबुआ, राजगढ़, गुना, धार, देवास, भोपाल, रायसेन, टीकमगढ़ और सागर में बारिश हुई है. शनिवार को कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं ऐसा पुर्वानुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में पश्चिम उत्तर राजस्थान के ऊपर चक्रवातीय परिसंचरण समुद्र तल से 1.5 किमी की ऊंचाई तक सक्रिय है. दक्षिण पूर्व अरेबियन सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने और गुजरात की तरफ से नमी आने के कारण बादल छा गए हैं. इसी कारण बारिश की संभावना बढ़ गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news