Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश और ठंड साथ-साथ, छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क; जानें पूर्वानुमान
Advertisement

Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश और ठंड साथ-साथ, छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क; जानें पूर्वानुमान

Weather Update: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने करवट बदला है. अब दोनों की राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. महीने के अंत तक गुलाबी ठंड शुरूर पर छाने वाली है. जानिए क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान.

Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश और ठंड साथ-साथ, छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क; जानें पूर्वानुमान

Weather Update: भोपाल/रायपुर। सीजन के पहले वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मध्य प्रदेश (MP Weather Update) छत्तीसगढ़ (CG Weather Update) के कई जिलों में बारिश (IMD Forecast Heavy Rain) हो सकती है. वहीं कुछ जिलों में तेज हवाएं देखने को मिल सकती है. एमपी में आज से ही गुलाबी ठंड दस्तक दे सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ में अगले कुछ दिनों में ठंड का असर (Cold From Tomorrow) देखने को मिलेगा. जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान.

मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather News)
आज से मध्य के कई जिलों में गुलाबी ठंड दिखेगी. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रदेश के 13 जिलों में मंगलवार को हल्की बारिश के चलते सर्दी बढ़ गई है. ये हालात वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण तेज हवाओं से बने हैं. महीने के अंत में तक पूरी प्रदेश में ठंड का इसर दिखने लगेगा.

सेहत का खजाना है करौंदा

आज हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, श्योपुर, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर,दमोह, पन्नत और सतना में बारिश के आसार है. वहीं कुछ जिलों में तेज हवा और वज्रपात भी हो सकता है.

छत्तीसगढ़ का मौसम (CG Weather News)
मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ में काफी हद तक मौसम बदल रहा है. अगर अगले 24 घंटे की बात करें तो छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. अगले दो दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं जताई जा रही है. उसके बाद मामूली गिरावट की संभावना है. राजधानी रायपुर में आकाश साफ रहेगा. यहां अधिकतम और न्यूनतम तापमान 34℃ और 22℃ रहने की संभावना है.

आंखें काट देंगी बवाल! बस खाएं ये 6 सुपरफूड

बदल रहा मौसम
इन दिनों देश के अधिकतर राज्यों से मानसून विदा हो चुका है और मौसम बदल रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, सीजन का पहला वेस्टर्न डिस्टरबेंस प्रदेश में एक्टिव हो गया है. यही वजह है कि हल्की बारिश हुई है और अगले कुछ दिन मौसम ऐसे बने रहने के असार हैं. अक्टूबर के अंत तक ठंड अपने पूरे रोल में आ चुकी होगी.

रात में इन कारणों से बढ़ जाता है हार्ट अटैक का खतरा

Trending news