'नहीं लगवाएंगे इंजेक्शन!', वैक्सीन लगाने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, डंडा लेकर खड़ी मिलीं गांव की महिलाएं

सिवनी जिले के गांव में वैक्सीन लगाने पहुंची स्वास्थ्य विभाग और ग्राम पंचायत की टीम पर गांव की महिलाओं ने हमला कर दिया. घटना का Video भी वायरल हो रहा है.

'नहीं लगवाएंगे इंजेक्शन!', वैक्सीन लगाने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, डंडा लेकर खड़ी मिलीं गांव की महिलाएं
सिवनी में महिलाओं ने स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध किया
Play

सिवनीः मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन पाबंदियां सख्त की गईं. वहीं प्रदेशभर में लोगों को बचाने के लिए वैक्सीन लगाने का काम भी जारी है, इसी बीच जानकारी मिली कि सिवनी जिले के गांव में वैक्सीन लगाने पहुंची स्वास्थ्य विभाग और ग्राम पंचायत की टीम पर गांव की महिलाओं ने हमला कर दिया.

डंडा लेकर खड़ी हो गईं रास्ते पर
मामला छपारा विकासखंड के गोरखपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सामने आया. यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ भेड़की गांव के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची. तभी 6-7 महिलाएं गांव के रास्ते पर हाथ में डंडा लेकर खड़ी हो गईं. जनपद पंचायत छपारा के कार्यपालन यंत्री नोडल अधिकारी भी उस वक्त वहीं मौजूद थे, महिलाओं ने उन्हें वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ेंः- MP Corona Live Update: इस महीने मिले डेढ़ लाख संक्रमित; 75 मरीजों ने 21 अप्रैल को गवाई जान

कैमरामैन को डंडे से डराकर भगाया
प्रदेश के ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन को लेकर डर बरकरार है. ऐसे गांवों की सहायता करने के लिए ही जिला पंचायात सीईओ ने छपारा जनपद के सचिवों को नोटिस जारी कर ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए. निर्देशों का पालन करते हुए ग्राम पंचायत टीम गांव पहुंच तो गई, लेकिन यहां महिलाओं ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया. यहां तक कि घटना का Video बना रहे एक शख्स को महिलाओं ने डंडे से डराते हुए भगाया भी .

घटना का वीडियो हो रहा वायरल
महिलाओं द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं गांवों में वैक्सीन लगवाने जा रहे कर्मचारियों का कहना है कि वे ग्रामीणों को समझाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहे  हैं. ग्रामीण उनकी बात सुन ही नहीं रहे हैं, इसी कारण ज्यादातर गांवों में वैक्सीनेशन संभव नहीं हो पा रहा. गांवों में वायरस को लेकर डर जरूर दिखा, लेकिन वैक्सीन को लेकर उन सभी में भ्रम बरकरार है.

WATCH LIVE TV