हौसले के पैरों से 7 फेरेः बैसाखी के सहारे दूल्हा, व्हील चेयर पर दुल्हन, जिंदगीभर का गठबंधन

नीमच जिले के जावद में हुई एक शादी इन दिनों सुर्खियों में है. इस शादी में दूल्हे ने बैसाखी और दुल्हन ने व्हील चेयर पर शादी के सात फेरे लिए.  

हौसले के पैरों से 7 फेरेः  बैसाखी के सहारे दूल्हा, व्हील चेयर पर दुल्हन, जिंदगीभर का गठबंधन
दिव्यांग जोड़े की शादी
Play

नीमचः अक्सर कई शादियां अपनी भव्यता के कारण सुर्खियां बनती हैं, लेकिन कई शादियां बेहद सादगी से होती है फिर भी चर्चित हो जाती है. ऐसी ही एक शादी इन दिनों नीमच जिले के जावद में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस शादी की खास बात ये थी कि दूल्हे खूबसिंह ने तो बैसाखी के सहारे और दुल्हन पूनम ने व्हील चेयर के सहारे सात फेरे लेकर शादी की सभी रस्में पूरी की. जिसे देखकर हर कोई उनके हौसले की तारीफ कर रहा है. क्योंकि इस शादी में एक-दूसरे के प्रति समर्पण और गंभीरता दोनों ही झलकती हैं.

दिव्यांग ने दिया एक दूसरे का साथ
दरअसल, जावद में रहने वाली पूनम और राजस्थान जिले के अजमेर में रहने वाले खूबसिंह दिव्यांग थे. दोनों के परिजनों ने उनकी शादी तय कर दी.  पैरों से दिव्यांग होने की वजह से दोनों चलने में असर्मथ थे. जहां पूनम ने व्हीलचेयर पर बैठकर और खूबसिंह ने बैसाखी के सहारे शादी की सभी रस्मे पूरी की. इस दौरान दोनों पक्ष के लोग भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः शिकायत लेकर पहुंची थी जान्हवी, कलेक्टर ने किया कुछ ऐसा कि यादगार बन गया दिन

 

दोनों ने किया एक दूसरे का साथ निभाने का वादा
शादी के बाद दूल्हें खूबसिंह और दुल्हन पूनम ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने शादी की रस्मे एक दूसरे का हाथ थामकर पूरी की हैं, उसी तरह से वे एक दूसरे का साथ भी अब जिंदगीभर इसी तरह निभाएंगे. अब तक अकेले चल रहे दोनों दिव्यांगों ने कहा कि अब उनकी जिंदगी की गाड़ी एक दूसरे के सहारे से ही आगे बढ़ेगी.

गायत्री परिवार ने कराई दोनों की शादी
दोनों दिव्यांगों की शादी गायत्री परिवार की तरफ से कराई गयी. गायत्री परिवार हर साल इस तरह के सम्मेलन आयोजित करता है जिसमें दिव्यांगों की शादियां कराई जाती हैं. गायत्री परिवार की तरफ से बताया गया है इस बार भी इस तरह के कई आयोजन आयोजित किए गए जिनमें दिव्यांगों की शादियां कराई गयी. पूनम और खूबसिंह के विवाह की भी सभी जिम्मेदारी गायत्री परिवार की तरफ से ही की गयी थी. दोनों ने जिस हौसले से शादी की सभी रस्में पूरी की उससे हर तरफ इस शादी की चर्चा हो रही है.  

ये भी पढ़ेंः मजदूर पिता को टीबी और दादा की किडनी खराब! बेटे की थी जिद डॉक्टर बनूंगा; अब पूरा होगा सपना

मंदिर में चोरी की फिर वहीं सो गया, पुलिस ने उठाया तो बोला, सोने दो बहुत ठंड है

ये भी देखेंः कुत्ते ने निकाली ऐसी आवाज, लोग बार-बार देख रहे यह VIDEO

ठाठ बाट के साथ निकली बाबा महाकाल की शाही सवारी, देखें VIDEO

 

WATCH LIVE TV