close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: शाजापुर में अज्ञात वाहन ने 13 गायों को रौंदा, ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम

ग्रामीणों का कहना है कि हाईवे पर केवल 13 गायों की ही मौत नहीं, रोजाना ही 4 से 5 गायों की मौत वाहन की चपेट में आने से होती है. 

MP: शाजापुर में अज्ञात वाहन ने 13 गायों को रौंदा, ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम
जिलेभर में 2000 से 3000 गायें सड़कों पर आवारा घूम रही हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

मनोज जैन/इंदौर: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिला मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर ग्राम संनकोटा में आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीती रात को अज्ञात वाहन ने हाइवे पर बैठी 13 गायों को वाहन से रौंद दिया. हादसे में सभी गायों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद आरोपी वाहन चालक वाहन के साथ फरार हो गया. सोमवार को सुबह जब ग्रामीणों ने हाईवे पर मरी हुई अवस्था में गायों को देखा, तो पुलिस को सूचना दी और हाईवे पर चक्काजाम कर दिया.

हाईवे पर चक्काजाम के चलते दोनों ओर लंबी वाहनों की कतार लग गई. मौके पर एडिशनल एसपी आरडी प्रजापति, एसडीओपी पुलिस बल के साथ पहुंचे और ग्रामीणों को आश्वासन देकर चक्काजाम खुलवाया.

ग्रामीणों का कहना है कि हाईवे पर केवल 13 गायों की ही मौत नहीं, रोजाना ही 4 से 5 गायों की मौत वाहन की चपेट में आने से होती है. जिलेभर में 2000 से 3000 गायें सड़कों पर आवारा घूम रही हैं. रात में इन गायों का ठिकाना सड़कें होती हैं. रात में वाहनों के चपेट में आने से इनकी मौतें होती हैं. ग्रामीणों ने कहा कि सड़कों पर बैठी आवारा गायों के लिए कोई भी गौभक्त सामने नहीं आते हैं. इसके साथ ही लोगों ने मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ ने गौशाला खुलवाने की बात कही थी. लेकिन, अभी तक गौशाला का निर्माण नहीं कराया है.