Video: शहीद अश्विनी काछी का पार्थिव देह पहुंचा गांव, अंतिम दर्शन करने पहुंचे लोग नहीं रोक पाए आंसू

बेटे की शहादत को याद करते हुए बार-बार माता-पिता सरकार से बेटे की शहादत का बदला लेने की बात कह रहे हैं.

Video: शहीद अश्विनी काछी का पार्थिव देह पहुंचा गांव, अंतिम दर्शन करने पहुंचे लोग नहीं रोक पाए आंसू
श्रीनगर में हुई थी शहीद अश्विनी की पहली पोस्टिंग (फोटो साभारः ANI)
Play

जबलपुरः जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जबलपुर के खुड़ावल सिहोरा गांव के अश्विनी काछी का पार्थिव देह शनिवार को कटनी के झुकेही से होते हुए सड़क मार्ग से उनके गृह गांव खुडावल पहुंचा, जहां देश के इस वीर सपूत को देखने हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी. शहीद अश्विनी के घर पर वैसे तो शुक्रवार से ही नाते-रिश्तेदारों सहित आस-पास के गांव वालों का तांता लगा हुआ था, लेकिन आज जैसे ही उनका पार्थिव देह उनके गांव खुडावल पहुंचा हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी. शहीद अश्विनी का पार्थिव देह जैसे ही उनके घर पहुंचा पूरे घर में मातम पसर गया और बुजुर्ग माता-पिता बेटे के देह से लिपट कर रो पड़े.

पुलवामा आतंकी हमलाः देश के लिए शहीद हुआ जबलपुर का जवान अश्विनी, घर में था सबसे छोटा

CRPF के शहीद जवान के अंतिम दर्शन करने और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों लोग शहीद अश्विनी काछी के गांव पहुंचे, जहां आस-पास के ग्रामीणों सहित उनके अंतिम दर्शन के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ और विपक्ष नेता गोपाल भार्गव भी पहुंचेंगे. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शहीद जवान के अंतिम दर्शन के लिए खुडावल पहुंचेंगे. इसके अलावा जबलपुर सासंद और BJP प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक भी शहीद के गांव जाकर देंगे श्रद्धांजलि और अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/2019/02/14/349611-jammu.jpg

शहीद अश्विनी काछी के पार्थिव देह के गांव पहुंचने के पहले ही बड़ी संख्या में पुलिस के जवान और अर्ध सैनिक बल के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. शहीद अश्विनी के पिता ने बताया कि उन्हें गुरुवार की शाम को अश्विनी की शहादत के बारे में तब पता चला जब उनके ही किसी दोस्त ने उन्हें फोन करके इसके बारे में सूचना दी. पहले तो लगा कि वह मजाक कर रहा है, लेकिन बाद में समझ आया यह सब कुछ सच है. बेटे की शहादत को याद करते हुए बार-बार माता-पिता सरकार से बेटे की शहादत का बदला लेने की बात कह रहे हैं.

महाराष्ट्र: पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे लोगों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, देखें VIDEO

गुरुवार को पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले में केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 44 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. कई अन्य घायल हुए हैं. जैश के एक आत्मघाती हमलावर ने पुलवामा जिले में सीआरपीएफ की एक बस में विस्फोटक लदे वाहन से टक्कर मार दिया. जिससे हुए विस्फोट में बस में सवार जवान शहीद हुए हैं.