Video: MP के DGP का शर्मनाक बयान, बोले- 'लड़कियों की आजादी से ही बढ़ रही हैं अपहरण की घटनाएं'
Advertisement

Video: MP के DGP का शर्मनाक बयान, बोले- 'लड़कियों की आजादी से ही बढ़ रही हैं अपहरण की घटनाएं'

इस तरह की घटनाओं के लिए खुद लड़कियां ही जिम्मेदार हैं क्योंकि अब वह पहले से ज्यादा स्वतंत्र हैं. डीजीपी साहब का कहना है कि अक्सर लड़कियां प्यार में पड़कर भाग जाती हैं और उनके घरवाले अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराने आ जाते हैं.

मध्य प्रदेश DGP वीके सिंह (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः लड़कियों की आजादी को लेकर मध्य प्रदेश के डीजीपी वीके सिंह का एक अजीबो-गरीब बयान सामने आया है, जिसमें उनका कहना है कि देश भर में बढ़ रहीं अपहरण की घटनाओं के पीछे लड़कियों की आजादी है. बता दें वीके सिंह का यह बयान तब सामने आया है, जब वे महिला संबंधी अपराधों पर जागरुकता अभियान चलाने को लेकर ग्वालियर पहुंचे थे. उनका मानना है कि इस तरह की घटनाओं के लिए खुद लड़कियां ही जिम्मेदार हैं क्योंकि अब वह पहले से ज्यादा स्वतंत्र हैं. डीजीपी साहब का कहना है कि अक्सर लड़कियां प्यार में पड़कर चली जाती हैं और उनके घरवाले अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराने आ जाते हैं.

अपने बयान में डीजीपी वीके सिंह ने कहा कि 'एक नया ट्रेंड IPC 369 के रूप में दिखा है. लड़कियां ज्यादा ही स्वतंत्र हो रही हैं, आज के समाज में लड़कियों की बढ़ती स्वतंत्रता एक तथ्य है. ऐसे केस काफी बढ़े हैं, जिसमें वो घर से चली जाती हैं और रिपोर्ट होती है अपहरण की.' ऐसे में सिंह का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. वीके सिंह के इस बयान के बाद हर कोई उनके इस बयान की आलोचना कर रहा है और अपनी सोच में सुधार करने को कह रहा है.

जंगल में पेड़ पर फंदे से लटकी 5-7 दिन पुरानी लाश पर पुलिस ने डाला पानी, SP ने दिए जांच के आदेश

वहीं जब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन से डीजीपी वीके सिंह के इस बयान को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, 'लड़कियों के प्रति अपराधों पर लगाम लगानी चाहिए, ऐसे अपराध बढ़ना तो क्या होना ही नहीं चाहिए. सरकार की समीक्षा बैठक में पहले ही स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर किसी भी थाना क्षेत्र में ऐसी घटनाएं होती हैं तो वहां के छोटे पुलिसकर्मियों से लेकर अधिकारी तक जिम्मेदार होंगे. हम मध्य प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं.'

Trending news