MP में नहीं थमेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में बरसेंगे बादल, छाया रहेगा घना कोहरा

मध्य प्रदेश में हल्की बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को राजधानी भोपाल और रीवा संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है. पढ़िए पूरी खबर...

MP में नहीं थमेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में बरसेंगे बादल, छाया रहेगा घना कोहरा
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: राजधानी भोपाल और रीवा संभाग के जिलों में आने वाले दो दिनों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि इन संभागों के जिलों के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. पिछले 24 घंटों की बात करें तो भोपाल, सागर, जबलपुर, इंदौर संभाग के कई स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है. सुबह से ही यहां घना कोहरा भी देखा गया.

सबसे ठंडा रहा ग्वालियर
पिछले 24 घंटों में सभी संभाग के जिलों के मौसम में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ. चंबल और ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक तापमान रहा. सबसे कम तापमान ग्वालियर में 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: इन बड़ी बीमारियों से बचाता है उबला अंडा, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

इन जिलों में बढ़ेगी ठंड, हो सकती है हल्की बारिश
आने वाले दो दिनों में उज्जैन, बैतूल, शाजापुर, आगर, गुना, अनूपपुर, कटनी, दमोह, सागर और छतरपुर में हल्की बारिश होने के साथ ठंड बढ़ेगी.

कैसा रहेगा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस हो सकता है.

मध्य प्रदेश में क्यों हो रही बारिश
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक पी के साहा ने बताया कि अरब सागर में बनी चक्रवात की स्थिति के कारण पूरे प्रदेश में नमी बनी हुई है. आने वाले कुछ दिनों तक ये सिलसिला जारी रह सकता है.

ये भी पढ़ें: बस एक चुकंदर और कई बीमारियों को कहिए Bye-Bye, यहां जानिए सेवन का तरीका...

ये भी पढ़ें: आप भी मेट्रो में कर सकते हैं मुफ्त यात्रा, बस अपनानी होंगी ये स्मार्ट ट्रिक्स

WATCH LIVE TV