पश्चिम मध्य रेलवे: आज से प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा शुरू, इन स्टेशनों पर 5 गुना महंगा हुआ टिकट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh859300

पश्चिम मध्य रेलवे: आज से प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा शुरू, इन स्टेशनों पर 5 गुना महंगा हुआ टिकट

वहीं, भोपाल मंडल के हरदा, इटारसी, होशंगाबाद, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा, बीना, अशोकनगर, गुना एवं शिवपुरी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 20 रुपए प्रति व्यक्ति तय की गई है.

सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: पश्चिम मध्य रेलवे के स्टेशनों पर आज यानि कि गुरुवार से प्लेटफॉर्म टिकट मिलना शुरू हो गए हैं. लेकिन कोविड-19 महामारी से बचाव को ध्यान में रखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे ने कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों को 5 गुना बढ़ा दिया है. जिसकी वजह से अब भोपाल और हबीबगंज स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए प्रति रहेगी. 

मध्य प्रदेश की बेटी को पहले ही प्रयास में मिली बड़ी सफलता, नेशनल इंडिया सुपर मॉडल में जीता रनरअप का खिताब

वहीं, भोपाल मंडल के हरदा, इटारसी, होशंगाबाद, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा, बीना, अशोकनगर, गुना एवं शिवपुरी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 20 रुपए प्रति व्यक्ति तय की गई है. जबकि अन्य स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए ही रहेगी. 

बैल-बग्घी पर सवार होकर निकले विधायक, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया अंदाज 

पश्चिम रेलवे की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट इसलिए बढ़ाया गया है, ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जा सके. आपको बता दें कि कोरोना महामारी से लगे लॉकडाउन की वजह से भारतीय रेलवे ने सभी स्टेशनों पर ऑफलाइन टिकट सुविधा को बंद कर दी थी. लेकिन इस सुविधा को चरणबद्ध तरीके से अब फिर से शुरू किया जा रहा है. 

हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई का कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने किया विरोध, जमकर किया हंगामा

WATCH LIVE TV-

Trending news