Mahindra Thar: क्या है महिंद्रा थार में? जो बनाती हैं इसे इंडिया की मोस्ट पॉपुलर SUV, आज जान ही लीजिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2391037

Mahindra Thar: क्या है महिंद्रा थार में? जो बनाती हैं इसे इंडिया की मोस्ट पॉपुलर SUV, आज जान ही लीजिए

Mahindra Thar: भारत में चार पहिया की एक गाड़ी खरीदना हर युवा का सपना रहता है. यही वजह है कि इंडिया में एक कार को फीलिंग्स से जोड़कर देखा जाता रहा है. देश में पिछले कुछ सालों में नजरिया बदला है. अब जितनी बड़ी कार इंसान का उतना ही बड़ा रुतबा वाली सोच है. रुतबे वाली इस सोच के जमाने में महिंद्रा थार एसयूवी  पॉपुलैरिटी काफी तेजी से बढ़ी है. 

Mahindra Thar: क्या है महिंद्रा थार में? जो बनाती हैं इसे इंडिया की मोस्ट पॉपुलर SUV, आज जान ही लीजिए

भारती एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा ने थार को सबसे पहले 2010 में लॉन्च किया था. इसका नाम भारत के सबसे बड़े रेगिस्तान के नाम पर रखा गया था. फिर क्या था अपनी रोड प्रेसेंस और पावरफुल इंजन की बदौलत थार रातों रात इंडिया में पॉपुलर हो गई. फिर क्या था 4 साल पहले 2024 में थार को एक बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च किया और यह इंडिया में हर युवा की ड्रीम कार बन गई. महिंद्रा की तुलना जीप रैंगलर से की जाने लगी. आइए जानते हैं भारत में महिंद्रा थार के पॉपुलर होने की वजह क्या है?

1. 4x4 की बदौलत बनी पॉपुलर
महिंद्रा थार अपनी 4x4 क्षमताओं की वजह से युवाओं की पहली पसंद बन गई. ऑफ रोड ट्रिप करने वाले इस एसयूवी पर भरोसा दिखाने लगे. महिंद्रा थार चाहने वालों की अलग ऑडियंस ने इसे काफी पॉपुलर बना दिया. किलर और बॉक्सी लुक ने इसे शहरी और ग्रामीण इलाकों में बेहद लोकप्रिय कर दिया. हाई ग्राउंड क्लियरेंस की वजह से इसे गांवों में खासा पसंद किया जाने लगा. कैसी भी रोड हो थार निकल ही जाएगी. इसी भरोसे ने हर भारतीय का दिल जीत लिया.   

2. जबरदस्त फीचर्स
ऑफ-रोडिंग नहीं करने वाले लोग भी महिंद्रा थार उतना ही पसंद करते हैं. थार के अंदर जबरदस्त और भर-भर के फीचर्स मिलते हैं. इंटीरियर में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और IP54 डस्ट और वाटर-रेसिस्टेंट इंटीरियर जैसे डिवाइस हैं. यह थार को एक ऐसी एसयूवी बनाते हैं जिसे आप आराम से ऑफिस के लिए भी ले जा सकते हैं.

3. लुक और डिजाइन
महिंद्रा थार का क्लासिक लुक इसके खूबसूरत अतीत की याद दिलाता है. इसमें बॉक्सी शेप, गोल हेडलाइट्स और खुले पहिए हैं, जो इसे काफी दमदार बनाते हैं. थार का डिज़ाइन पुराने जमाने में आने वाली महिंद्रा लीजेंड से लिया गया था.

4. सॉफ्ट-टॉप ऑप्शन 
थार की सबसे बड़ी खासियत इसका सॉफ्ट-टॉप विकल्प है. जिसे आप कभी भी हटा सकते हैं. आप ड्राइविंग करते समय अपने बालों में हवा के झोंके महसूस कर सकते हैं और ड्राइव करते हुए नेचर का लुत्फ उठा सकते हैं. यह सब लोगों को काफी पसंद आते हैं जो पहाड़ों और ठंडी जगहों पर ज्यादा ट्रैवल करते हैं. इसके अलावा बेहतरीन मौसम में भी इस सुविधा का आनंद ले सकते हैं. 

5. पैसा वसूल कार
अपनी कीमत के हिसाब से थार एक बेहतरीन डील है. आपको एक ऑफ-रोडर एक रोज़ाना चलने वाला वाहन और एक स्टाइल स्टेटमेंट, किफायती कीमत पर मिलता है. यह उन लोगों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है, जो बिना ज्यादा पैसे खर्च किए रोमांच चाहते हैं.

Trending news