पत्‍नी ने अपने प्रेमी और उसके साथियों से कराई पति‍ की हत्‍या

पुलिस ने दो दिन के अंदर घटना का खुलासा कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार भी कर लिया है. किन्तु मुख्य अपराधी अभी भी फरार हैं.    

पत्‍नी ने अपने प्रेमी और उसके साथियों से कराई पति‍ की हत्‍या

ओंकार सिंह चित्रकूट:  बेवफाई में युवक की हत्या का मामला चित्रकूट जिले के मानिकपुर कस्बे में सामने आया है. यहां पत्नी ने अपने प्रेमी के साथियों के साथ मिलकर पति का मर्डर कर दिया. आरोपी शव सड़क के किनारे फेंक कर फरार हो गए. पुलिस ने दो दिन के अंदर घटना का खुलासा कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार भी कर लिया है. किन्तु मुख्य अपराधी अभी भी फरार हैं.  

बता दें कि बीती 12 फरवरी को मानिकपुर थाना क्षेत्र काली घाटी के ऊपर 35 वर्षीय युवक का शव सड़क के किनारे मिला था, जिसकी पहचान मानिकपुर कस्बे के महावीर नगर के रहने वाले मनोज मिश्रा के रूप में हुई थी. परिजनों के अनुसार मनोज 11 फरवरी को घर से बाजार कुछ सामान लेने गया था, किंतु घर वापस नही आया था.  परिजन उसकी तलाश में जुट गए. सुबह सूचना मिली कि एक युवक का शव काली घाटी के ऊपर पड़ा है. परिजनों ने वहां पहुंचकर शव की पहचान की थी.

मृतक युवक मनोज मिश्रा के पिता सीताराम मिश्रा ने दीपक उर्फ राजा द्विवेदी और मुकेश पासी के नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी. घटना के पीछे दीपक का मृतक की पत्नी से प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है. हालांकि पिता ने किसी से रंजिश की बात नही बताई है.

पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच कर उनके कब्जे से मृतक की पल्सर बाइक, हत्या में प्रयुक्त कार और दो तमंचे व कारतूस भी बरामद किया है. पुलिस के अनुसार, मृतक मनोज की पत्नी का आरोपी दीपक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. आरोपी युवक मृतक के घर पर ही किरायेदार के रूप में रहता था. आरोपी दीपक मृतक मनोज का दोस्त भी था. किंतु पत्नी से दीपक के अबैध रिश्ते को  लेकर मृतक ने दीपक को घर से निकाल दिया था, जिसको लेकर दीपक मृतक को देख लेने की धमकी भी दी थी. वह कस्बे में ही  अलग किराये का रूम लेकर रहने लगा था. घटना के दिन दीपक ने मृतक मनोज को अपने कमरे पर बुलाया था. जब वह वहां पहुंचा, तो वहां मौजूद मुकेश पासी, अरुण निषाद के साथ मिलकर रस्सी से गला घोट कर उसकी हत्या कर कर दी. उसके बाद कार में शव लेकर काली घाटी के पास सड़क किनारे फेंककर भाग निकले थे.